A
Hindi News गुजरात गुजरात: राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, अयोध्या का मुद्दा उठाते हुए कही ये बात; VIDEO

गुजरात: राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, अयोध्या का मुद्दा उठाते हुए कही ये बात; VIDEO

राहुल ने गुजरात में अयोध्या का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी को घेरा। उन्होंने अयोध्या में बीजेपी की हार की वजह भी बताई और अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद का भी जिक्र किया।

Rahul Gandhi - India TV Hindi Image Source : ANI राहुल गांधी

अहमदाबाद: विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुजरात में बीजेपी पर करारा हमला बोला। राहुल ने कहा, 'बीजेपी की पूरी मूवमेंट राम मंदिर, अयोध्या की थी। शुरुआत आडवाणी जी ने की थी, रथयात्रा की थी। कहा जाता है नरेंद्र मोदी जी ने उस रथयात्रा में आडवाणी जी की मदद की थी।'

राहुल ने कहा, 'मैं संसद में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की और प्राण प्रतिष्ठा में अडानी-अंबानी जी दिख गए लेकिन गरीब व्यक्ति नहीं दिखा। संसद में मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि ये बीजेपी ने अपनी पूरी राजनीति चुनाव के पहले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर की लेकिन INDIA गठबंधन अयोध्या में चुनाव जीत गया, यह क्या हुआ?'

राहुल ने कहा, 'अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद ने बताया कि मुझे पता लग गया था कि मैं अयोध्या से चुनाव लड़ने वाला हूं और जीतने भी वाला हूं। उन्होंने कहा कि मुझे अयोध्या के लोग कहते थे कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए हमारी ज़मीन ली गई, कई दुकानें-घर तोड़े गए और सरकार ने आज तक लोगों को मुआवज़ा नहीं दिया। अयोध्या का बड़ा एयरपोर्ट बना, उसमें अयोध्या के किसानों की जमीन गई, जिसमें किसानों को आज तक मुआवज़ा नहीं मिला। अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्यावासी ही नहीं थे।

गुजरात दौरे पर हैं राहुल 

गौरतलब है कि राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान उनका राजकोट गेम जोन हादसे, मोरबी ब्रिज और सूरत हादसे के पीड़ितों से मिलने का भी कार्यक्रम है।