A
Hindi News गुजरात गुजरात: वडोदरा गैंगरेप के 3 आरोपियों को पुलिस ने घटना के 48 घंटे के अंदर दबोचा, घर पर चलेगा बुलडोजर

गुजरात: वडोदरा गैंगरेप के 3 आरोपियों को पुलिस ने घटना के 48 घंटे के अंदर दबोचा, घर पर चलेगा बुलडोजर

वडोदरा के भायली में नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ था। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए पूरी दम लगा दी थी। आरोपी 48 घंटे के अंदर पकड़े भी गए। अब उनके घर पर बुलडोजर चलेगा।

Vadodara gangrape- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आरोपी मुन्ना, शाहरुख और मुमताज (क्रमश:)

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा में नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप मामले में पुलिस ने तेज कार्रवाई की है। पुलिस ने घटना के 48 घंटे के अंदर तीनों आरोपियों को पकड़ लिया है। ये आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए थे। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए 1100 से ज्यादा सीसीटीवी की जांच भी की थी। खबर ये भी है कि आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलेगा।

क्या है पूरा मामला?

वडोदरा के भायली में नाबालिग के साथ हुए रेप केस में पुलिस ने 48 घंटे की मशक्कत के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सिर्फ तीन सेकंड के लिए रिसीव किए गए कॉल के कारण इन तीनों आरोपियों को ट्रैक किया गया। ये घटना 4 अक्टूबर की है, जब अपने दोस्त के साथ बैठी नाबालिग लड़की के साथ रेप करके तीनों आरोपी फरार हो गए।

बता दें कि नवरात्रि की दूसरी ही रात को हुई इस घटना से पूरे शहर में खलबली मच गई थी। घटना ऐसी सुनसान जगह पर हुई थी, जहां कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं था और आने-जाने वाले भी गिनती के ही लोग रहते थे। रात के 11 बजे के आसपास हुई इस घटना को लेकर एसीपी के सुपरविजन में 2 पुलिस इंस्पेक्टर, 8 पुलिस सब इंस्पेक्टर और 55 पुलिसकर्मी समेत 65 लोगों की टीम क्राइम डिटेक्शन में जुट गई थी। 

सीसीटीवी कैमरा नहीं थे, इसलिए पुलिस ने डिटेक्शन के लिए रिवर्स सीसीटीवी जांच करना शुरू किया। घटना के एक घंटे पहले के भायली और इसके आस पास के इलाकों की सभी सीसीटीवी कैमरा चेक किए गए, जिसमें से एक सीसीटीवी में आरोपी व्हीकल लेकर जाते हुए दिखे। जिससे कड़ी जोड़ते जोड़ते पुलिस ने देखा कि एक जगह पर ये आरोपी बाइक पार्क कर कहीं पर गए हैं। जांच में पता चला कि वे पान पार्लर गए थे। बाद में पुलिस ने अलर्टनेस दिखाते हुए तीनों को दबोच लिया।

इस दौरान 5 से 6 टावर के 4 लाख से अधिक फोन लोकेशन की स्क्रूटिनी की गई, जिसमें 60 संदिग्ध फोन लोकेशन मिलीं। आरोपियों ने घटना के बाद रात के डेढ़ बजे रजवाडी होटल पर चाय पी थी। इसी जगह से पुलिस को महत्वपूर्ण कड़ी मिली।

पुलिस ने आरोपी मुन्ना को रात के 1 बजे उसके घर से सोते हुए पकड़ लिया। उससे पूछताछ के बाद उसने दूसरे दो आरोपी मुमताज और शाहरुख़ के नाम दिए और उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया। रात को 1 बजे से लेकर 4 बजे तक के समय में पुलिस ने पूरे ऑपरेशन को अंजाम दे दिया। इस दौरान 45 किमी के रूट पर आने वाले 1100 से अधिक सीसीटीवी के 70 हजार से अधिक फुटेज चेक किए गए और 4 लाख से अधिक कॉल ट्रेस किए गए। 48 घंटे में पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा। 

कहां के रहने वाले हैं आरोपी?

आरोपी मुन्ना अब्बास बंजारा उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के महुवा पाकड़ गांव का रहने वाला है और 10 साल पहले वडोदरा आया था। वह अपनी गर्भवती पत्नी के साथ वडोदरा के तान्दलजा में रहता है। उसने गुनाह करते वक्त अपने ससुर द्वारा दी गई बुलेट का उपयोग किया था।

दूसरा आरोपी मुमताज उर्फ आफताब बंजारा उत्तर प्रदेश के रामबाग बड़ा गांव का रहने वाला है। 7वीं कक्षा तक पढ़ा आफताब करीब 14 साल पहले उत्तर प्रदेश के रोजगार के लिए वडोदरा आया था और यहां के तान्दलजा इलाके में भाड़े के मकान में अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहता है।

तीसरा आरोपी शाहरुख किस्मत अली बंजारा उत्तर प्रदेश के अकबरपुर जिले के लोरपुर ताजन का रहने वाला है, जो रोजगार के लिए 14 साल पहले वडोदरा आया था और वो पत्नी और दो बच्चों के साथ वडोदरा के तान्दलजा इलाके में रहता है और पीओपी और कलर काम में मजदूरी करता है।

गैंगरेप के आरोपियों के घर पर चलेगा बुलडोजर

वडोदरा गैंगरेप के आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलेगा। वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा उनके अवैध घरों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। शुक्रवार तक वैधता का प्रमाण प्रस्तुत करने की मोहलत दी गई है।