A
Hindi News गुजरात 17 साल की नाबालिग को बनाया था हवस का शिकार, पुलिस हिरासत में यूं चली गई आरोपी की जान

17 साल की नाबालिग को बनाया था हवस का शिकार, पुलिस हिरासत में यूं चली गई आरोपी की जान

गुजरात के सूरत में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप के आरोपी की पुलिस हिरासत में अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोपी ने अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर 17 साल की नाबालिग को हवस का शिकार बनाया था।

Gangrape, Surat Gangrape, Gangrape News- India TV Hindi Image Source : PTI FILE आरोपी ने सूरत में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था।

 

सूरत: गुजरात के सूरत जिले में एक नाबालिग से कथित तौर पर गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार किए गए 2 लोगों में से एक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। एक अधिकारी ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस हिरासत के दौरान सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद शिवशंकर चौरसिया नाम के आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। नाबालिग के साथ गैंगरेप के आरोप में बुधवार को 45 साल के शिवशंकर चौरसिया और 40 साल के मुन्ना पासवान को गिरफ्तार किया गया था।

17 साल की लड़की से गैंगरेप का था आरोप

सूरत जिले के पुलिस अधीक्षक हितेश जोयसर ने कहा,‘मुझे जानकारी दी गई कि चौरसिया ने दोपहर करीब 2 बजे सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की थी। उसे कामरेज इलाके के एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया था। उसके बाद चौरसिया को नए सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।’ उन्होंने बताया था कि शाम में पुलिस पासवान को रिमांड पर लेने के लिए उसे अदालत में पेश करेगी। पुलिस के मुताबिक, पासवान, चौरसिया और एक अन्य आरोपी ने मंगलवार की रात मंगरोल तालुका में 17 साल एक लड़की के साथ कथित तौर पर गैंगरेप किया था।

दोस्त के साथ बैठी हुई थी तभी आ गए दरिंदे

पुलिस ने बताया कि घटना में शामिल तीसरे आरोपी को अभी पकड़ा नहीं जा सका है। एसपी ने बताया,‘नाबालिग लड़की अपनी कोचिंग क्लास के बाद अपने दोस्तों से मिलने गई थी। रात लगभग साढ़े 10 बजे उसने अपने 2 दोस्तों के साथ आईसक्रीम खाई। वह और उसका मित्र मोटा बोरसारा गांव के पास सुनसान जगह पर बैठे हुए थे, तभी 3 व्यक्ति उनके पास आए।’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीनों ने लड़की को पकड़ लिया, जबकि उसके दोस्त वहां से भाग गए। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने लड़की के साथ रेप किया और फिर फरार हो गए।

आरोपियों के खिलाफ पहले से ही कई केस

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने BNS और POCSO ऐक्ट के तहत गैंगरेप और अन्य आरोपों के तहत केस दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम को पासवान और चौरसिया को पास के एक इलाके से पकड़ा गया और दोनों को हिरासत में लेने के दौरान पुलिस को गोली चलानी पड़ी। पुलिस के मुताबिक, दोनों के खिलाफ अंकलेश्वर, कडोदरा, अमीरगढ़ और कर्जन जैसे इलाकों में कई केस दर्ज हैं। चौरसिया के खिलाफ 2017 में अंकलेश्वर में हत्या और 2023 में कर्जन में चोरी का केस दर्ज किया गया था। इस साल बनासकांठा के अमीरगढ़ पुलिस थाने में उसके खिलाफ आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।