A
Hindi News गुजरात गुजरात: अंबाजी मंदिर से लौट रहे भक्तों से भरी बस पलटी, 3 की मौत, 25 से ज्यादा घायल

गुजरात: अंबाजी मंदिर से लौट रहे भक्तों से भरी बस पलटी, 3 की मौत, 25 से ज्यादा घायल

गुजरात के बनासकांठा जिले में सोमवार को एक भीषण सड़क हादसे में 4 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे का शिकार हुए लोग नवरात्र के मौके पर यहां के प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे।

road accident- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सड़क हादसा

गुजरात के बनासकांठा में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां दांता के करीब त्रिशूलिया घाट, अंबाजी के पास श्रद्धालुओं से भरी एक बस पलट गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 25 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसे का शिकार हुए लोग नवरात्र के मौके पर यहां के प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे। इसी दौरान श्रद्धालुओं से भरी बस त्रिशूलिया घाट के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। बस खाई में गिरने से बाल-बाल बची नहीं तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायलों को दांता के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन श्रद्धालुओं को गंभीर चोटें आई है उन्हें सिविल से पालनपुर अस्पताल में रेफर किया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक अक्षय राज ने पहले बताया था कि 4 यात्री मारे गए हैं, लेकिन बाद में संशोधित आंकड़ों के अनुसार मृतकों की संख्या तीन है। उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल मरने वाले यात्रियों की संख्या तीन बताई गई है।’’

9 यात्रियों की हालत गंभीर, 25 अन्य को मामूली चोटें

एसपी ने बताया कि नौ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि 25 अन्य को मामूली चोटें आईं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। बस करीब 50 तीर्थयात्रियों को लेकर खेड़ा जिले के कठलाल जा रही थी और यात्री अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना कर लौट रहे थे। दांता पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि अंबाजी से लौटते समय बस पहाड़ी सड़क पर थी और तभी दांता तालुका के त्रिशूलिया घाट पर चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे बस पलट गई।