A
Hindi News गुजरात शाहबाज ने मेजर हर्षित बन 14 लड़कियों को फंसाया, शादी भी की; वंदे भारत में चोरी से खुला राज

शाहबाज ने मेजर हर्षित बन 14 लड़कियों को फंसाया, शादी भी की; वंदे भारत में चोरी से खुला राज

अलीगढ़ का रहने वाला शाहबाज मेजर हर्षित बनकर पहले हिंदू लड़कियों से दोस्ती करता, फिर उनका शारीरिक शोषण करता। झारखंड की एक युवती जब पुलिस के पास पहुंची और वंदे भारत में चोरी की घटना की जांच हुई तो उसके कारनामों का खुलासा हुआ।

shahbaz- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मोहम्मद शाहबाज

अहमदाबाद रेलवे पुलिस ने कुछ समय पहले ट्रेन से सामान चुराने वाले एक चोर को गिरफ्तार किया था। इस आरोपी ने अपनी पहचान मेजर हर्षित चौधरी बताई थी। लेकिन जांच शुरू होने के बाद एक-एक करके इस शख्स की सारी सच्चाई सामने आने लगी।
रेलवे पुलिस वन्दे भारत ट्रेन से बैग चोरी की जांच कर रही थी। उस वक्त उन्हें एक शख्स इस बैग को लेकर जाता हुआ सीसीटीवी में नजर आया। पुलिस ने इस शख्स को धर दबोचा और जांच-पड़ताल शुरू की।

पुलिस को जांच में पता चला कि इस शख्स का असली नाम मोहम्मद शाहबाज है और ये उत्तर प्रदेश के अलीगढ का रहने वाला है। शाहबाज 2015 में आर्मी में भर्ती हुआ था और जून 2024 में अनफिट होने के कारण उसे निकाल दिया था। इसके बाद उसने हर्षित चौधरी के नाम से आधार कार्ड, पैन कार्ड और मेजर का फर्जी आईडी कार्ड भी बनवाया था।

डेटिंग एप के जरिए लड़कियों को फांसा

वहीं, 8 सितंबर को अलीगढ के बन्ना देवी पुलिस स्टेशन में झारखण्ड की एक लड़की ने भी शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह शादी डॉट कॉम के जरिए शाहबाज के संपर्क में आई थी। शाहबाज ने उसे अपना नाम हर्षित चौधरी बताया और कहा था वह आर्मी में मेजर है। इसके बाद शाहबाज ने 5 मार्च 2023 को उस लड़की को अलीगढ़ बुलाकर हिन्दू विधि से शादी की। उसने अलीगढ में एक मकान किराए पर लेकर उसे वहीं पर रखा और धमकाकर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए।

Image Source : india tvशाहबाज के असली और फर्जी डॉक्यूमेंट्स

आगे की जांच में पता चला कि शाहबाज ने शादी डॉट कॉम के अलावा अलग-अलग डेटिंग एप के माध्यम से आर्मी जवान की अपनी पहचान बताकर 14 लड़कियों को झांसे में लिया। जम्मू-कश्मीर, सिलीगुड़ी, गुजरात, मुंबई, दिल्ली, अलीगढ समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में हिन्दू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उनसे शारीरिक संबंध बनाए और लाखों रुपये भी ऐंठे। वह शिकार बनी लड़की के परिवार से मिलने जब भी जाता था वह अपनी फर्जी बहन को भी साथ ले जाता था।

पिता रिटायर्ड आर्मी अफसर, भाई एयरफोर्स में

शाहबाज पहले से ही शादीशुदा है। 2016 में उसकी शादी एक मुस्लिम लड़की से हो चुकी है और उसके दो बच्चे भी है। शाहबाज के पिता एक रिटायर्ड आर्मी अफसर है और उसका भाई एयरफोर्स में है।

आर्मी कैंटिन में करता था काम

शाहबाज ने आर्मी ज्वाइन करने के बाद कई बार ऐसे काम किए जो आर्मी में प्रतिबंधित है जिसे लेकर उसे कई बार सजा दी गई है। उसके इसी आरोपी कृत्यों के बाद उसे मेडिकल ग्राउंड पर आर्मी से निकाल दिया गया। अपनी जॉब के दौरान वो आर्मी कैंटीन में काम करता था जिसके कारण उसे आर्मी के रैंक और बेज के बारे में सब पता था। इसी का फायदा लेकर उसने मेजर की पोस्ट के फर्जी डॉक्यूमेंट तो बनाये ही, साथ ही एक इस फर्जी पहचान को ज्यादा मजबूत करने के लिए उसने यूनिफॉर्म भी सिलवाई था जिसे पहनकर वह लड़कियों को फंसाता था।

राजस्थान के भरतपुर के हर्षित चौधरी होने के फर्जी डॉक्यूमेंट से उसने बैंक खता भी खुलवाया। इस खाते से 50 लाख के ट्रांजेक्शन भी हुए हैं। जांच में निकली शाहबाज की हकीकत से पुलिस को लगता है कि वह लव जिहाद से भी जुड़ा हुआ हो सकता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें-

बीच सड़क पर तलवार से काटा केक, हवा में दागी दनादन गोलियां, VIDEO वायरल होने के बाद 3 पहुंचे जेल

जिम में नौकरी देने का वादा कर युवती के साथ अलग-अलग शहरों में किया रेप, पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज