A
Hindi News गुजरात पानी के तेज प्रवाह में फंसी यात्रियों से भरी बस, बचाने गया ट्रक भी फंस गया, फिर ऐसे बची सभी की जान

पानी के तेज प्रवाह में फंसी यात्रियों से भरी बस, बचाने गया ट्रक भी फंस गया, फिर ऐसे बची सभी की जान

भावनगर के कोलियाद के पास मालेश्री नदी का जलस्तर बढ़ जाने के बाद वहां यात्रियों से भरी एक बस पानी के तेज बहाव में फंस गई। इतना ही नहीं उन लोगों को बचाने गया ट्रक भी पानी में ही फंस गया था।

NDRF ने पानी के तेज प्रवाह में फंसे सभी लोगों को बचाया- India TV Hindi Image Source : INDIA TV NDRF ने पानी के तेज प्रवाह में फंसे सभी लोगों को बचाया

गुजरात में बारिश का दौर अभी भी जारी है। इसी बारिश के कारण बीती रात कुछ लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ गई। दरअसल भावनगर के कोलियाद के पास मालेश्री नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया। इसके बाद पानी के तेज प्रवाह में यात्रियों से भरी एक बस फंस गई। जानकारी के मुताबिक बस जब पानी के बहाव में फंसी तब उसमें 29 यात्री सवार थे जिनकी जिंदगी खतरे में पड़ गई थी। मगर राहत की बात यह है कड़ी मशक्कत के बाद NDRF ने अब सभी को बचा लिया है। आइए विस्तार से घटना की जानकारी आपको देते हैं।

यात्रियों से भरी बस पानी के बहाव में फंसी

आपको बता दें कि मालेश्री नदी का जलस्तर बढ़ जाने के बाद पानी के तेज प्रवाह में एक बस फंस गई जिसके अंदर 29 यात्री सवार थे। देर रात पानी के बहाव में बस फंस जाने के कारण सभी यात्रियों की जान अधर में पड़ गई। आपको बता दें कि बस में जितने यात्री सवार थे वो सभी तमिलनाडु के थे। इसकी जानकारी मिलने के तुरंत बाद एक बचाव दल को ट्रक के साथ मौके पर भेजा गया। वहां बचाव दल ने सभी लोगों को बस से उतारकर ट्रक में चढ़ा दिया मगर पानी का प्रवाह इतना ज्यादा था कि ट्रक भी पानी में ही फंस गया।

NDRF ने सभी लोगों को बचाया

पानी के तेज प्रवाह में फंसे यात्रियों और उन्हें बचाने गए बचाव दल के लोगों के फंस जाने के बाद NDRF ने रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया। इस ऑपरेशन में करीब 2 घंटे का समय लगा मगर राहत की बात है कि NDRF ने सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया। आपको बता दें कि पानी के तेज बहाव के बीच लोगों को बचाने के लिए NDRF ने ह्यूमन चैन बनाया और उसके जरिए सभी को सुरक्षित बाहर निकाला।

ये भी पढ़ें-

गुजरात वक्फ बोर्ड के पास इतनी प्रॉपर्टी, बड़े-बड़े बिजनेसमैन हो जाएंगे फेल!

बिलकिस बानो मामले में गुजरात सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका