विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 16 साल, यहां देखें उनकी शानदार उपलब्धियां

  • Image Source : Getty

    विराट कोहली ने 18 अगस्त 2008 को अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने आज के दिन 16 साल पहले श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेला था। जहां उन्होंने 22 गेदों पर 12 रनों का पारी खेली थी। इस मैच में उन्होंने गौतम गंभीर के साथ ओपन किया था।

  • Image Source : Getty

    विराट कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की। विराट कोहली ने बतौर खिलाड़ी कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिसे तोड़ पाना काफी मुश्किल है।

  • Image Source : Getty

    विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान वनडे वर्ल्ड कप 2011, चैंपियंस ट्रॉफी 2013 और हाल ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता है। विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए सिर्फ वनडे और टेस्ट खेल रहे हैं।

  • Image Source : Getty

    विराट कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 26942 रन दर्ज हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले से राज किया है और उन्होंने 53.35 की औसत से रन बनाए हैं।

  • Image Source : Getty

    विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 80 शतक जड़े हैं। जो मौजूदा समय में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा है। वहीं सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह दूसरे स्थान पर हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 50 शतक लगाए हैं। जोकि किसी भी बल्लेबाज द्वारा वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा हैं।