इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 से ज्यादा स्टंपिंग करने वाले खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ चार विकेटकीपर शामिल

  • Image Source : Getty

    क्रिकेट जगत में कई महान विकेटकीपर खिलाड़ी हुए। जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपिंग की कला से पूरी दुनिया में नाम कमाया। भारत के लिए भी कई बड़े विकेटकीपर बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस वक्त टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर ऋषभ पंत हैं। इसी बीत आइए जानते हैं कि किन विकेटकीपर बल्लेबाजों ने पूरी दुनिया 100 से ज्यादा स्टंपिंग की है।

  • Image Source : Getty

    भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 195 बार स्टंपिंग की है। वह लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। दुनिया में किसी भी अन्य विकेटकीपर ने इतनी स्टंपिंग नहीं की है, जितनी एमएस धोनी ने अकेले की है।

  • Image Source : Getty

    लिस्ट में दूसरा नाम श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा का है। कुमार संगाकारा जितने बेहतरीन बल्लेबाज हैं उससे भी बेस्ट उनकी विकेटकीपिंग रही है। कुमार संगाकारा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 139 बार बल्लेबाजों को स्टंपिंग के जरिए आउट किया है।

  • Image Source : Getty

    श्रीलंका के रोमेश कालुवितरणा भी इस लिस्ट का हिस्सा है। बतौक विकेट उनका प्रदर्शन काफी कमाल का रहा था। उन्होंने श्रीलंका के लिए खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 101 बार बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया।

  • Image Source : Getty

    लिस्ट में अगला नाम बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम का है। मुशफिकुर रहीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 101 बल्लेबाजों को स्टंपिंग के जरिए आउट किया है। वह भी इस लिस्ट में श्रीलंका के रोमेश कालुवितरणा के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।