0 पर आउट होने का रिकॉर्ड, वनडे में ये बल्लेबाज हुए सबसे ज्यादा डक का शिकार

  • Image Source : getty

    हर बल्लेबाज की कोशिश होती है कि जब वो बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो ज्यादा से ज्यादा रन बनाए। लेकिन अक्सर ऐसा नहीं हो पाता। कई बार तो ऐसा होता है कि बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाता और शून्य पर ही आउट हो जाता है। चलिए जरा नजर डालते हैं कि वनडे क्रिकेट में ऐसा कौन से टॉप बल्लेबाज हैं, जो सबसे ज्यादा बार डक पर आउट हुए हैं।

  • Image Source : getty

    श्रीलंका के सनथ जयसूर्या इस मामले में नंबर एक पर हैं। अपने करियर के दौरान 445 वनडे मैच खेलने वाले जयसूर्या कुल 34 बार शून्य पर आउट हुए हैं, जो कि सबसे ज्यादा है। जयसूर्या ने इस फॉर्मेट में 13 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 28 शतक दर्ज हैं।

  • Image Source : getty

    पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने अपने वनडे करियर में कुूल 398 मुका​बले खेले हैं और इस दौरान वे 30 बार शून्य पर आउट हुए हैं। अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए पहचान बनाने वाले शाहिद अफरीदी ने कुल 8 हजार से ज्यादा रन इस फॉर्मेट में बनाए हैं औा उनके नाम 6 सेंचुरी हैं।

  • Image Source : getty

    श्रीलंका के ही महेला जयवर्धने का भी नाम इस लिस्ट में आता है। उन्होंने अपने वनडे करियर में 448 मुकाबले खेले हैं और 28 बार शून्य पर यानी डक पर आउट हुए हैं। महेला के नाम 12 हजार से ज्यादा वनडे रन हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 19 सेंचुरी भी ठोकी हैं।

  • Image Source : getty

    पाकिस्तान के वसीम अकरम भी इस लिस्ट में आते हैं। वैसे तो वे गेंदबाज रहे हैं, लेकिन कई बार बल्ले से भी वे अच्छे हाथ दिखाते रहे हैं। वसीम अकरम ने 356 वनडे मैच खेले हैं, इस दौरान वे 28 बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे हैं। उन्होंने तीन हजार से ज्यादा रन बनाने में कामयाबी हासिल की है।