बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज, सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर नहीं

  • Image Source : getty

    भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनिशप के तहत होगी। इससे मैच के बाद इसकी अंक तालिका पर भी असर पड़ता हुआ दिखाई देगा। इस बीच आज आपको इस लिस्ट पर नजर डालनी चाहिए कि भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक किस बल्लेबाज ने लगाए हैं। खास बात ये है कि यहां पर सचिन तेंदुलकर नंबर एक पर नहीं हैं।

  • Image Source : getty

    बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 5 टेस्ट की आठ पारियों में 6 अर्धशतक लगाए हैं। उनके नाम इस टीम के खिलाफ 468 रन दर्ज हैं। यहां उनका औसत 78 का है।

  • Image Source : getty

    सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 7 टेस्ट की 9 पारियों में बल्लेबाजी की है और 5 अर्धश​तक उनके नाम हैं। बांग्लादेश के खिलाफ सचिन ने 820 रन बनाए हैं, जो दोनों टीमों की ओर से सबसे ज्यादा हैं। सचिन तेंदुलकर का औसत बांग्लादेश के खिलाफ 136.66 का है।

  • Image Source : getty

    अजिंक्य रहाणे तीसरे नंबर पर आते हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 4 टेस्ट की 5 पारियों में 4 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। उन्होंने कुल 345 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है। उनका औसत बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में 69 का है।

  • Image Source : getty

    सौरव गांगुली भी इस लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 5 टेस्ट की 6 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 4 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने इस दौरान कुल 371 रन बनाए हैं और उनका औसत 61.83 का है।

  • Image Source : getty

    राहुल द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में 7 मैचों की 10 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए चार अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने कुल 560 रन बनाए हैं और उनका औसत 70 का है।

  • Image Source : AP

    इस लिस्ट में बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम का भी नाम आता है। उन्होंने भारत के खिलाफ 8 मैचों की 15 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए चार अर्धशतक लगाए हैं। उनके नाम कुल 604 रन हैं और बात अगर औसत की करें तो वो 43 के करीब का है।