टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज, जो रूट 99 पर पहुंचे

  • Image Source : getty

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट इस वक्त जबरदस्त फार्म में हैं। वे इस समय पाकिस्तान में है, जहां मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट में उन्होंने सेंचुरी ठोककर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया है। इस बीच अब वे 99 बार 50 से ज्यादा स्कोर बनने वाले बल्लेबाज बन हैं। तो चलिए बात उन प्रमुख खिलाड़ियों की करते हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार टेस्ट में 50 से ज्यादा रन बनाए हैं।

  • Image Source : getty

    इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर तो क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के सचिन तेंदुलकर ही आते हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के दौरान 119 बार 50 का आंकड़ा पार किया है। उनके आसपास भी अभी तक कोई बल्लेबाज नहीं है, जबकि सचिन को रिटायर हुए अब 10 से भी ज्यादा साल हो चुके हैं।

  • Image Source : getty

    साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के दौरान 103 बार 50 से ज्यादा रन बनाने का काम किया है। वे भी इस अब रिटायर हो चुके हैं। उनकी बराबरी जल्द ही जो रूट कर सकते हैं।

  • Image Source : getty

    जैक कैलिस की बराबरी पर ही रिकी पोंटिंग भी हैं। रिकी पोंटिंग ने भी अपने टेस्ट करियर के दौरान 103 बार 50 रन से ज्यादा की पारी खेली है। खास बात ये है कि इन तीन बल्लेबाजों के अलावा इस मामले में 100 का आंकड़ा और कोई भी नहीं छू पाया है।

  • Image Source : getty

    अब जो रूट इस लिस्ट में आ गए हैं। उन्होंने अब तक अपने करियर के दौरान 99 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। वे इसका शतक पूरा करने से महज एक ही पारी दूर हैं। जल्द ही वे 100 के क्लब में शामिल हो जाएंगे। जल्द ही हो सकता है कि वे जैक कैलिस और रिकी पोंटिंग को भी पीछे छोड़ दें

  • Image Source : getty

    जो रूट अब राहुल द्रविड़ के बराबरी पर आ गए हैं। भारत के राहुल द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 99 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली है। अगली बार जैसे ही वे 50 से ज्यादा रन बनाएंगे राहुल द्रविड़ पीछे छूट जाएंगे।