सबसे कम पारियों में 50 शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट, टॉप 5 में दो भारतीय शामिल (ODI+Test)

  • Image Source : Getty

    विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले एक्टिव खिलाड़ी हैं। उनके नाम कुल 80 शतक दर्ज हैं। वहीं विराट कोहली ने 348 पारियों के बाद अपना 50वां शतक दर्ज किया था। वह सबसे कम पारियों में 50 इंटरनेशनल शतक दर्ज करने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अपना 50वां वनडे शतक भी पूरा किया था।

  • Image Source : Getty

    पारियों के आधार पर सबसे तेज 50 शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरा नाम साउथ अफ्रीका के हाशिम आमला का है। हाशिम आमला ने भी 348 पारियों में इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 शतक जड़े थे। हाशिम आमला इस लिस्ट में विराट कोहली के साथ पहले स्थान पर ही मौजूद हैं। वह टॉप खिलाड़ियों की खास लिस्ट में इकलौते साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हैं।

  • Image Source : Getty

    लिस्ट में तीसरा नाम महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का है। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 100 शतक जड़े थे। उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने 376 पारियों में अपना 50वां शतक पूरा किया।

  • Image Source : Getty

    ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान रिकी पोंटिंग भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। रिकी पोंटिंग ने 418 पारियों में 50वां शतक जड़ा था। वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। टॉप 5 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में वह इकलौते ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं।

  • Image Source : Getty

    इस लिस्ट में अब जो रूट का नाम भी शामिल हो गया है। रूट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 शतक पूरे कर लिए हैं। रूट ने सिर्फ 455 पारियों में इस कमाल को किया। उन्होंने अपना 50वां शतक श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जड़ा है।