ऐतिहासिक रहा आईपीएल 2024, लीग से 17वें सीजन में बने कई महारिकॉर्ड्स

  • Image Source : pti

    IPL 2024: आईपीएल 2024 क्रिकेट फैंस के लिए काफी खास रहा। इस साल आईपीएल में कई बड़े कारनामे देखने को मिले जो इससे पहले आईपीएल में कभी नहीं हुए थे। सीजन की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स बनी, जिसने 10 साल बाद आईपीएल की ट्रॉफी जीती। दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने खेल से इस बार एक अगल की छाप छोड़ी। ऐसे में आइए जानते हैं इस सीजन में बने कुछ खास रिकॉर्ड्स के बार में।

  • Image Source : pti

    आईपीएल में इस बार कई हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले। पूरे सीजन बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। इस सीजन में कुल 41 बार 200+ रन बने। ये एक रिकॉर्ड है, इससे पहले आईपीएल के एक सीजन में इतनी बार 200+ रन नहीं बने थे।

  • Image Source : pti

    आईपीएल 2024 में खूब चौके-छक्के देखने को मिले। 10 टीमों के खिलाड़ियों ने इस सीजन में कुल 1260 छक्के लगाए। इससे पहले आईपीएल के किसी भी सीजन में इतने छक्के नहीं लगे थे। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा बार बॉल को बाउंड्री के पार भेजा।

  • Image Source : pti

    सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में 3 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे, जो आईपीएल की एक पारी में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

  • Image Source : pti

    पंजाब किंग्स ने भी इस सीजन में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। केकेआर की टीम के खिलाफ खेले गए एक मैच में पंजाब किंग्स ने 262 रनों का टारगेट चेज किया था। ये आईपीएल में अभी तक का सबसे सफल रन चेज था।

  • Image Source : pti

    आईपीएल में इस बार कुल 14 शतक लगे। ये आईपीएल के इतिहास में पहला मौका था जब एक सीजन में इतने शतक देखने को मिले।