DC vs LSG मैच में बने कई खास रिकॉर्ड्स, 27 साल के अरशद खान ने बिखेरा जलवा

  • Image Source : pti

    DC vs LSG IPL 2024: आईपीएल 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों के बीच खेला गया। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने थीं। जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 19 रनों से बाजी मारी। इस मैच में कई रिकॉर्ड्स भी देखने को मिले। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं इन रिकॉर्ड्स पर।

  • Image Source : ap

    इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ को जीतने के लिए 209 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 189 रन ही बना सकी। ये आईपीएल में 13वां मौका था जब दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200+ रन बना। खास बात ये है कि इन सभी मौकों पर दिल्ली ने टारगेट डिफेंड करते हुए जीत हासिल की है।

  • Image Source : ap

    दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ने मिलकर इस मैच में कुल 15 गेंदबाज इस्तेमाल किए। ये आईपीएल में तीसरा ही मौका है जब एक मैच में इतने गेंदबाजों का इस्तेमाल हुआ। इससे पहले दोनों मौका पर टीमों ने 16-16 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था।

  • Image Source : pti

    लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा खिलाड़ी अरशद खान ने इस मैच में 33 गेंदों पर नाबाद 58 रन की पारी खेली। अरशद खान ने इस पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाए। खास बात ये है कि उन्होंने ये रन 175.75 की स्ट्राइक रेट से बनाए। ये 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल इतिहास का छठा सबसे बड़ा स्कोर था।

  • Image Source : ap

    इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर 20 छक्के जड़े। इसी के साथ आईपीएल 2024 में अभी तक कुल 1125 छक्के लग चुके हैं, जो एक सीजन में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्कों का नया रिकॉर्ड है। इससे पहले आईपीएल 2023 में 1124 छक्के लगे थे।

  • Image Source : pti

    दोनों टीमों ने मिलकर इस मुकाबले में कुल मिलाकर 397 रन बने। इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों में कभी भी इतने रन नहीं बने थे। इससे पहले साल 2022 में जब एलएसजी और डीसी की टीमें आमने सामने आई थीं, तब दोनों टीमों ने मिलकर 384 रन बनाए थे।