वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज, जानिए पहले नंबर पर कौन?

  • Image Source : getty

    भारतीय टीम की बैटिंग पूरी दुनिया में सबसे मजबूत मानी जाती है। लेकिन टीम इंडिया में मौजूद धुरंधर बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप हुए। टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट 113 रनों से हार गई है। इसी के साथ टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई है। आइए जानते हैं। उन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने WTC 2023-25 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

  • Image Source : getty

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बनाए हैं। उन्होंने अभी तक कुल 13 मैचों में 1372 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल है। वह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं।

  • Image Source : getty

    रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने अभी तक 13 मैचों में कुल 804 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से तीन शतक और चार अर्धशतक आए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में रोहित कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

  • Image Source : getty

    शुभमन गिल ने भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में 788 रन बनाए हैं। उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वह नहीं खेले थे। वहीं दूसरे टेस्ट में वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं।

  • Image Source : getty

    विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में 556 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक शतक आया है। पर वह तीन अर्धशतक लगाने में जरूर सफल रहे हैं। कोहली की गिनती दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स में होती है और उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं।

  • Image Source : getty

    रवींद्र जडेजा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने अभी तक 11 मैचों में 509 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।