भारत के इन प्लेयर्स को जल्द मिलेगा T20 इंटरनेशनल डेब्यू का मौका, शुभमन गिल करेंगे कप्तानी

  • Image Source : getty

    भारत के इन प्लेयर्स को जल्द मिलेगा T20 इंटरनेशनल डेब्यू का मौका, बस कुछ ही दिन बाकी

  • Image Source : getty

    भारत और जिम्बाब्वे ​के बीच 6 जुलाई से पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान शुभमन गिल को सौंपी गई है। इस टीम में यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, ध्रुव जुरेल, शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे चुने गए हैं।

  • Image Source : AP

    अभिषेक शर्मा को भी इस टीम में चुना गया है। जिन्होंने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले अभिषेक शर्मा काफी आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उन्हें पहले ही मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

  • Image Source : pti

    ध्रुव जुरेल भारत के लिए तो खेल चुके हैं, लेकिन नीली जर्सी में वे पहली बार खेलते हुए दिखाई देंगे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। लेकिन टी20 के लिए उन्हें अब मौका मिला है। आईपीएल में ध्रुव जरेल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे।

  • Image Source : pti

    तुषार देशपांडे को भी पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वे इससे पहले आईपीएल में अपनी टीम सीएसके के लिए खेल रहे थे, जहां उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने का ये एक बेहतरीन मौका होगा।

  • Image Source : pti

    रियान पराग को भी इस बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। उनका पहली बार बुलावा आया है। इस साल के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रियान पराग ने कमाल का खेल दिखाया है। उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की पूरी संभावना जताई जा रही है।