टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले धाकड़ बल्लेबाज, जानिए पहले नंबर कौन?

  • Image Source : Getty

    भारत और बांग्लादेश के बीच सितंबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 19 सितंबर को चेन्नई के चेपॉक ग्राउंड पर होगा। आइए जानते हैं, उन पांच बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

  • Image Source : getty

    टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के वीरेंद्र सहवाग ने लगाए हैं। उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में कुल 90 छक्के जड़े हैं। सहवाग ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक भी लगाए हैं।

  • Image Source : getty

    रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 59 टेस्ट मैचों में 84 छक्के लगाए हैं। वह टेस्ट में तेजी के साथ रन बनाते हैं। अब बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में अगर रोहित 7 छक्के और लगा देते है, तो वह वीरेंद्र सहवाग को पीछे करके टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले प्लेयर बन जाएंगे।

  • Image Source : Getty

    महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 90 टेस्ट मैच में 78 छक्के जड़े हैं।

  • Image Source : getty

    भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर चौथे नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 200 टेस्ट मैच में 69 छक्के लगाए हैं। सचिन भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर भी हैं।

  • Image Source : getty

    रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम के लिए 72 टेस्ट मैचों में 64 छक्के जड़े हैं। वह पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। जडेजा निचले क्रम पर उतर ताबड़तोड़ बैटिंग करते हैं।