सुबह या फिर शाम? किस समय वॉक करना सेहत के लिए ज्यादा फायदेमंद

  • Image Source : Freepik

    हेल्थ एक्सपर्ट्स अक्सर वॉक करने की सलाह देते हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि रेगुलरली वॉक करने की आदत आपकी सेहत के लिए वरदान साबित हो सकती है। आइए जानते हैं कि सुबह और शाम के समय में से कब वॉक करना ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है।

  • Image Source : Freepik

    आयुर्वेद के मुताबिक सुबह-सुबह वॉक करने की सलाह दी जाती है। सुबह के समय वॉक से अपने दिन की शुरुआत कर आप दिनभर फ्रेश और एनर्जेटिक महसूस कर पाएंगे।

  • Image Source : Pexels

    मॉर्निंग वॉक की मदद से आपकी बॉडी का मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है। नींद की क्वालिटी को इम्प्रूव करने के लिए भी मॉर्निंग वॉक फायदेमंद साबित हो सकती है। हर रोज सुबह वॉक करें और महज कुछ ही हफ्तों के अंदर खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर देखें।

  • Image Source : Pexels

    हालांकि, अगर आपको सुबह समय नहीं मिलता है तो आप शाम के समय भी वॉक कर सकते हैं। वॉक न करने से बेहतर है शाम के समय वॉक कर लेना। ईवनिंग वॉक की मदद से आप अपने स्ट्रेस को काफी हद तक रिलीज कर सकते हैं।

  • Image Source : Freepik

    दिनभर में लगभग आधे घंटे वॉक करने से आप अपनी ओवरऑल हेल्थ को इम्प्रूव कर सकते हैं। आप 10-15 मिनट से वॉक करने की शुरुआत कर सकते हैं। ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें।