अवॉर्ड फंक्शन में देखते ही विद्या बालन पर दिल हार बैठे थे सिद्धार्थ रॉय कपूर, इस फिल्ममेकर ने बना दी थी जोड़ी

  • Image Source : instagram

    बॉलीवुड के मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर ने हिंदी सिनेमा को ‘सत्याग्रह’, 'चेन्नई एक्सप्रेस’ से लेकर ‘दंगल’ और 'बर्फी' जैसी कुछ बेहद शानदार फिल्में दी हैं। उनके भाई आदित्य और पत्नी विद्या बालन जहां फिल्मी दुनिया का जाना-माना नाम हैं, वहीं सिद्धार्थ ने खुद को फिल्मी पर्दे से दूर रखते हुए इंडस्ट्री में बतौर सफल बिजनेसमैन स्थापित किया है। सिद्धार्थ आज यानी 2 अगस्त को अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो चलिए, इस मौके पर आपको उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ बेहद खास बातें बताते हैं।

  • Image Source : Instagram

    सिद्धार्थ रॉय कपूर का जन्म 2 अगस्त 1974 को मुंबई के एक फिल्मी परिवार में हुआ। सिद्धार्थ के दादा रघुपत रॉय कपूर भी 1940 के दशक के जाने-माने फिल्ममेकर थे। हालांकि, सिद्धार्थ के पिता कुमुद रॉय कपूर ने अपने पिता से विपरीत आर्मी को चुना।

  • Image Source : Instagram

    सिद्धार्थ के पिता कुमुद ने Solome Aaron से शादी की, जो एक मॉडल और डांसर थीं। उन्होंने 1972 में मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया था। ये उनके मेटर्नल ग्रैंडपेरेंट्स थे, जिन्होंने बॉलीवुड को सांबा डांस से रुबरु कराया।

  • Image Source : Instagram

    सिद्धार्थ के दोनों भाई कुनाल रॉय कपूर और आदित्य रॉय कपूर इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाने में जुटे हैं। लेकिन, सिद्धार्थ ने अपने दोनों भाईयो से विपरीत इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई है।

  • Image Source : Instagram

    सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भले ही खुद को बड़े पर्दे से दूर रखा, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा लाइमलाइट में रही। सिद्धार्थ ने तीन शादियां की हैं और विद्या बालन उनकी तीसरी पत्नी हैं।

  • Image Source : Instagram

    सिद्धार्थ ने सबसे पहले अपनी बचपन की दोस्त आरती बजाज से शादी की, लेकिन दोनों का ये रिश्ता लंबा नहीं चल पाया। फिर् उनकी जिंदगी में टीवी प्रोड्यूसर कविता आईं, लेकिन ये रिश्ता भी कुछ समय के लिए ही टिका और 2011 में दोनों का तलाक हो गया।

  • Image Source : Instagram

    फिर सिद्धार्थ की जिंदगी में विद्या बालन आईं। दोनों की पहली मुलाकात एक अवॉर्ड फंक्शन में हुई थी और पहली ही नजर में सिद्धार्थ विद्या को दिल दे बैठे थे। दोनों की लव स्टोरी में करण जौहर का खास रोल था। करण दोनों के कॉमन फ्रेंड थे और उन्हीं ने दोनों का परिचय कराया था। इसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं और फिर दोनों ने 14 दिसंबर 2012 में शादी कर ली।