पर्दे पर 15 साल बड़े एक्टर से लड़ाया इश्क, फिर 14 साल बड़े डायरेक्टर के प्यार में पड़ी, कछ ऐसी है इमरान हाशमी की हीरोइन की जिंदगी

  • Image Source : Instagram

    बॉलीवुड में की सफल फिल्में देने वाली प्राची देसाई ने अपने एक्टिंग करियर कि शुरुआत टीवी शो 'कसम' से की थी। इस शो में उन्होंने बानी वालिया का किरदार निभाया था। मासूम, सीधी सादी लड़की के रोल में वो एक्टर राम कपूर के साथ पर्दे पर इश्क लड़ाती नजर आई थीं। 15 साल बड़े राम कपूर के साथ उनकी केमिस्ट्री लोगों को काफी पसंद आई थी और ये शो टीवी का सबसे चर्चित शो बन गया था। इस शो ने प्राची देसाई को घर-घर में पहचान दिलाई थी।

  • Image Source : Instagram

    इस शो की सफलता के बाद प्राची देसाई को फिल्में ऑफर होने लगीं और बैक टू बैक उन्होंने कई फिल्में कर डालीं। 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुबई', 'रॉक ऑन', 'बोल बच्चन', 'साइलेंस', 'अजहर', 'तेरी मेरी कहानी', 'आई मी और मैं' जैसी सफल फिल्में एक्ट्रेस के नाम हैं। इन फिल्मों में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया। इमरान हाशमी के साथ 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुबई' में उनका गाना 'पी लूं' काफी चर्चा में रहा और आज भी लोग उसे सुनना काफी पसंद करते हैं।

  • Image Source : Instagram

    एक ओर प्राची को कई फिल्में मिल रही थीं, दूसरी ओर उनकी लाइफ में प्यार की भी एंट्री हुई। इसके बाद ही प्राची के करियर की दिशा बदल गई। अचानक ही एक्ट्रेस को फिल्में मिलना कम हो गईं और लंबे वक्त के लिए वो पर्दे से गायब हो गईं। काफी लंबे ब्रेक के बाद प्राची देसाई ने मनोज बाजपेयी के साथ 'साइलेंस' से वापसी की और हाल में ही 'साइलेंस 2' में नजर आईं। एक्ट्रेस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही सक्रिय हैं। कहा जाता है कि उनकी पर्सनल लाइफ की हलचल ने उनके करियर की रफ्तार को धीमा कर दिया।

  • Image Source : Instagram

    प्राची देसाई अपनी लव लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में उन्होंने एक किस्सा शेयर किया था। उन्होंने कहा कि वह बेहद भावुक इंसान हैं और प्यार के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। हालांकि, वह प्यार के लिए अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं करती हैं। प्राची ने एक दिलचस्प किस्सा भी बताया कि कैसे उन्होंने एक बार अपने पार्टनर के लिए पागलपन भरी हरकतें की थीं।

  • Image Source : Instagram

    निर्देशक रोहित शेट्टी के साथ उनके प्राची के संबंधों की खबरें किसी से छिपी नहीं हैं। 'बोल बच्चन' की शूटिंग के दौरान प्राची और रोहित एक-दूसरे के करीब आ गए थे। रोहित की शादी साल 2005 से माया शेट्टी से हुई। उनका एक बेटा है जिसका नाम ईशान शेट्टी है। रोहित और प्राची के बीच अफेयर की चर्चा ने रोहित की जिंदगी भूचाल ला दिया था। उनकी मैरिड लाइफ काफी बिखर गई थी। अफवाहें ये भी थी कि प्राची और रोहित लिव इन में रहने लगे थे। रोहित की पत्नी तलाक देने के लिए तैयार नहीं थीं।

  • Image Source : Instagram

    बदलते दौर के साथ रोहित शेट्टी और प्राची देसाई के संबंधों में भी दिक्कतें पैदा होने लगीं। रोहित कुछ समय बाद अपने परिवार के पास लौट आए। जहां प्राची ने कई मौकों पर बिना रोहित शेट्टी का नाम लिए उनकी ओर इशारा किया वहीं रोहित शेट्टी ने कभी भी इस पर बात नहीं की। फिलहाल अभी भी प्राची देसाई और रोहित शेट्टी की बहन करीबी दोस्त हैं।

  • Image Source : Instagram

    प्राची देसाई भले ही फिल्मों में इतनी सक्रिय नहीं है, लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। 12 सितंबर को एक्ट्रेस 36 साल की हो गई हैं। आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है। बात की जाए प्राची देसाई के करियर की तो वो दोबारा फिल्मी दुनिया में अपने पैर जमाने की कोशिश में लगी हुई हैं।