न अमिताभ, न अक्षय कुमार, इस सुपरस्टर के नाम है एक साल में 35 फिल्में करने का रिकॉर्ड, 73 की उम्र में भी जीता है ग्लैमरस लाइफ

  • Image Source : Instagram

    अक्षय कुमार, राजेश खन्ना, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और गोविंदा जैसे कई अभिनेता एक साल में कई फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। इनकी फिल्में बैट-टू-बैक आती रहीं। अक्षय कुमार और अजय देवगन आज भी इसी तरह से बिना रुके काम कर रहे हैं। वैसे एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने का रिकॉर्ड इनमें से किसी के भी नाम नहीं है। एक अभिनेता जिसने सबसे ज्यादा फिल्में एक साल में की हैं, उसका रिकॉर्ड 35 फिल्मों का है।

  • Image Source : Instagram

    हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं, उन्होंने कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है, लेकिन इसके बावजूद ये एक्टर सुपरस्टार कहलाता है। क्लासी जिंदगी, लग्जरी लाइफस्टाइल जीने वाले इस एक्टर के पास कई लग्जरी गाड़ियां और बंगले हैं। ये कोई और नहीं बल्कि साउथ सुपरस्टार ममूटी हैं। ममूटी की गिनती मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों में होती है।

  • Image Source : Instagram

    ममूटी को फिल्मी दुनिया में चार दशक से ज्यादा का वक्त हो गया है और अपने लंबे करियर में उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्में की हैं। 1971 में मलयालम फिल्म 'अनुभवंगल पालीचाकल' से ममूटी ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। उनकी पहली प्रमुख भूमिका एम. टी. वासुदेवन नायर की थी जो उन्होंने 'देवलोकम' में की थी। ये फिल्म आज तक रिलीज नहीं हो सकी। फिल्म 'अहिंसा' से उनके करियर को उड़ान मिली। इसके बाद उन्हें 1983 की फिल्मों संध्याक्कु विरिन्जा पूवु और आ रात्रि के साथ बड़ी व्यावसायिक सफलताएं मिलीं।

  • Image Source : Instagram

    ममूटी ने अपनी उच्च शिक्षा के लिए महाराजा कॉलेज, एर्नाकुलम में दाखिला लिया और सरकारी लॉ कॉलेज, एर्नाकुलम से एलएलबी की डिग्री हासिल की। ​​उन्होंने मंजेरी में दो साल तक वकालत भी की और उसके बाद फिल्मों में अपनी शानदार शुरुआत करने का फैसला किया और उनका ये फैसला सही भी साबित हुआ। 73 साल की उम्र में भी वो काफी ग्लैमरस हैं और अपने स्टाइल और फिटनेस से नए एक्टर्स को भी मात देते हैं।

  • Image Source : Instagram

    साल 1988 में उन्होंने मलयालम सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी हिट फिल्म 'ओरु सीबीआई डायरी कुरिप्पु' दी, जो न केवल केरल में बल्कि तमिलनाडु में भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। ममूटी बिना रुके फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं। एक दौर ऐसा था जब वो एक ही वक्त पर कई फिल्में शूट करते थे। इसके लिए वो कई अलग-अलग शिफ्ट में काम करते थे। यही वजह है कि वो आज 400 से भी ज्यादा फिल्में करने का रिकॉर्ड बना चुके हैं।

  • Image Source : Instagram

    साल 1986 था जब ममूटी ने एक साल में रिकॉर्ड 35 फिल्मों में अभिनय किया। ये आज के दौर में काफी मुश्किल लगता है। अभिनेता ने मलयालम सिनेमा में अपनी फिल्मों से अपार प्रसिद्धि हासिल की और इसी तरह वो मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार बन गए। आज भी ममूटी की फिल्में सफल हो रही हैं और उनकी फिल्मों को देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर लाइन देखने को मिलती है।

  • Image Source : Instagram

    वैसे ममूटी कार्स के शौकीन हैं और उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं। ममूटी गाड़ी जब भी स्पॉट होती है तो उस पर एक खास नंबर प्लेट होती है। हर नंबर प्लेट पर एक ही अंक होता है '369'। उनके कार संग्रह को '369 गैराज' कहते हैं। एक्टर के बेटे दुलकर सलमान मंझे हुए कलाकार हैं और उनकी प्रसिद्धि भी कम नहीं है। बाप-बेटे की जोड़ी लोगों को काफी पसंद है।