हिना खान से पहले ये एक्ट्रेसेज ब्रेस्ट कैंसर का हुई थीं शिकार

  • Image Source : Instagram

    हिना खान ने इंस्टाग्राम पर एक खबर शेयर की है। वह ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं और इस वक्त हिना ब्रेस्ट कैंसर की तीसरी स्टेज पर है और अपना इलाज करवा रही हैं। इस खबर के बाद उनके फैंस को जबरदस्त झटका लगा है।

  • Image Source : Instagram

    'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम हिना खान के अलावा कई टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसी हैं जो ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो चुकी हैं। इस बीमारी से गुजर रही हैं। वहीं कुछ एक्ट्रेस ब्रेस्ट कैंसर से जंग जीत चुकी हैं।

  • Image Source : Instagram

    साल 2022 में टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल को भी ब्रेस्ट कैंसर डिटेक्ट हुआ था। ये खबर एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर फैंस के साथ भी शेयर की थी। साथ ही एक्ट्रेस ने अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर के बारे में बताया था।

  • Image Source : Instagram

    बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी को भी साल 2022 में ब्रेस्ट कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी हुई थी। वहीं अच्छी बात ये थी कि महिमा को कैंसर की शुरुआती स्टेज में ही इसकी जानकारी मिल गई और उन्होंने इसका ट्रीटमेंट शुरू कर दिया गया।

  • Image Source : Instagram

    आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को साल 2018 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। हालांकि, उन्होंने इस खतरनाक बीमारी से जंग जीत ली। बता दें कि ताहिरा को राइट ब्रेस्ट में कैंसर डिटेक्ट हुआ था। इस दौरान एक्टर ने उनकी देखभाल की थी।

  • Image Source : Instagram

    मैक्सिकन एक्ट्रेस बारबरा मोरी को 29 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी हुई थी, लेकिन इलाज के बाद अब वो पूरी तरह ठीक हैं। बता दें कि बारबरा मोरी बॉलीवुड फिल्म 'काइट' में ऋतिक रोशन के साथ नजर आ चुकी हैं।

  • Image Source : Instagram

    साउथ इंडस्ट्री की एक्ट्रेस हमसा नंदिनी को दिसंबर 2021 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। एक्ट्रेस ने कैंसर की जंग जीता ली और आज भी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। बता दें कि एक्ट्रेस को ग्रेड III इनवेसिव कार्सिनोमा ब्रेस्ट कैंसर हुआ था।

  • Image Source : Instagram

    बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज भी ब्रेस्ट कैंसर की जंग जीत चुकी हैं। उन्हें साल 2002 में ये कैंसर हुआ था। जब उन्हें इस कैंसर के बारे में पता चला था तब वह 50 साल की थी।

  • Image Source : Instagram

    एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को साल 2018 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। हालांकि, सोनाली ने हार नहीं मानी और आखिरकार दिसंबर 2019 में ब्रेस्ट कैंसर से जीत कर अमेरिका से इंडिया आ गई। वहां वो करीब 6 महीने तक रही थीं।