जब अक्षय कुमार पर भारी पड़ा ये सपोर्टिंग एक्टर, सुपरस्टार को पछाड़कर लपक लिया था रोल

  • Image Source : instagram

    बॉलीवुड में स्टार बनने की ख्वाहिश लिए हर दिन हजारों लोग सपनों की नगरी मुंबई पहुंचते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही इंडस्ट्री और दुनिया में अपनी पहचान बना पाते हैं। इंडस्ट्री में एक एक्टर ऐसा भी रहा, जिसने सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर ही जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की और बड़े-बड़े स्टार पर भारी पड़ता दिखा। आज इस सपोर्टिंग एक्टर का जन्मदिन है। हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वो दीपक तिजोरी हैं, जो आज 63 साल के हो गए हैं।

  • Image Source : instagram

    दीपक तिजोरी ने कई फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर काम किया, लेकिन क्या आप दीपक तिजोरी की उस फिल्म के बारे में जानते हैं, जिसमें उन्होंने अक्षय कुमार जैसे स्टार को पछाड़कर लीड रोल प्ले किया था।

  • Image Source : instagram

    दीपक तिजोरी 90 के दशक के चर्चित एक्टर्स में से रहे हैं, जिन्होंने अक्षय कुमार से लेकर आमिर खान, शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया।

  • Image Source : instagram

    उन्होंने आशिकी, खिलाड़ी, सड़क, कभी हां कभी ना, साजन का घर, और जो जीता वही सिकंदर जैसी फिल्मों में काम किया। इन सभी फिल्मों में वह सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर नजर आए। लेकिन, अपने समकालीन एक्टर्स की तरह दीपक अपने स्टारडम को बरकरार नहीं रख पाए और आज लाइमलाइट से दूर हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

  • Image Source : instagram

    दीपक तिजोरी ने 1988 में रिलीज हुई 'तेरा नाम मेरा नाम' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा था,लेकिन उन्हें पहचान मिली 1990 में रिलीज हुई 'आशिकी' से। शुरुआती कुछ सालों में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर नजर आए दीपक तिजोरी ने 1993 में रिलीज हुई 'पहला नशा' में लीड एक्टर के तौर पर काम किया।

  • Image Source : instagram

    पहला नशा में दीपक तिजोरी के साथ पूजा भट्ट और रवीना टंडन जैसी एक्ट्रेस लीड रोल में दिखाई दी थीं। लेकिन, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

  • Image Source : instagram

    दीपक तिजोरी की सबसे यादगार फिल्मों की बात करें तो 'जो जीता वही सिकंदर' इसमें शामिल है। इसमें आमिर खान लीड रोल में थे। फिल्म में दीपक तिजोरी ने जो रोल प्ले किया था, उसके लिए अक्षय कुमार ने भी ऑडिशन दिया था, लेकिन वह रिजेक्ट हो गए।

  • Image Source : instagram

    दीपक ने अपने फिल्मी करियर में बादशाह, दिल है कि मानता नहीं, जो जीता वही सिकंदर, आशिकी, पहला नशा, सड़क, क्रोध और फरेब जैसी फिल्मों में काम किया।

  • Image Source : instagram

    एक्टिंग ही नहीं, दीपक तिजोरी ने डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया है। बतौर निर्देशक उन्होंने ऊप्स, खामोशी- खौफ की एक रात, टॉम डिक और हैरी और फॉक्स जैसी फिल्मों का निर्देशन किया।