'चार घंटे में लगाना, फिर एक घंटे उतारना', चेहरे पर सिलिकन लगाकार कुछ इस तरह अमिताभ बच्चन बने 'कल्कि 2989 AD' के अश्वत्थामा

  • Image Source : Instagram

    'कल्कि 2989 AD' बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है। फिल्म में अमिताभ बच्चन का किरदार लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। क्रिटिक्स और दर्शकों का कहना है कि अमिताभ बच्चन ही फिल्म की जान हैं। वो हर डायलॉग और सीन में दमदार अवतार में नजर आए हैं। इस फिल्म में अमिताभ ने अश्वत्थामा का किरदार निभाया है।

  • Image Source : Instagram

    अमिताभ बच्चन को फिल्म में बेहद बुजुर्ग और अन्सिएंट पीरियड का दिखाया गया है। फिल्म भले ही फिक्शनल है, लेकिन कहा जा रहा है कि फिल्म को हिंदू माइथोलॉजी को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जो आज से 6000 साल आगे की कहानी दिखा रही है, लेकिन अमिताभ का किरदार महाभारत के अश्वत्थामा का है, जो सालों से जीवित है।

  • Image Source : Instagram

    ऐसे में अमिताभ बच्चन को अश्वत्थामा के रूप में ढ़लने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। अमिताभ बच्चन को इसके लिए हैवी प्रॉस्थेटिक मेकअप लेना पड़ा। इस लुक को तैयार करने में लगभग 4 घंटे लगते थे और इसे हटाने में भी एक घंटे का वक्त जाया होता था। अमिताभ बच्चन की जर्नी को दिखाने के लिए मेकअप आर्टिस्ट ने उनकी तस्वीरें जारी की हैं।

  • Image Source : Instagram

    सामने आई इन तस्वीरों में अमिताभ बच्चन अपनी वैनिटी वैन में बैठकर हैवी मेकअप लेते नजर आ रहे हैं। सिर पर जटा और चेहरे पर बारीक झुरियां दिखाई गई हैं। इस लुक को क्रिएट करने के लिए खास तकनीक का मेकअप आर्टिस्ट ने इस्तेमाल किया है। अमिताभ के चेहरे खास तौर पर गाल और माथे पर सिलिकन लगाया गया, जिसके बाद इस लुक को गहराई के साथ हासिल किया गया है।

  • Image Source : Instagram

    अमिताभ बच्चन के इस लुक में बारीकी देखने को मिली और इसे लोगों ने काफी पसंद भी किया। एक्टर का लुक बिल्कुल रियल लगा और अमिताभ बच्चन ने इसे बेहद शानदार तरीके से कैरी भी किया। सामने आई तस्वीरों में उनके माथे की लकीरें, माथे पर बनी ज्योति और सूजी हुई आंखें साफ देखने को मिल रही हैं।

  • Image Source : Instagram

    प्रोस्थेटिक डिजाइनर ने अमिताभ बच्चन की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, 'कल्कि की पूरी टीम को शानदार ओपनिंग के लिए बधाई। हमें उम्मीद है कि आप सभी को अमिताभ बच्चन का लुक पसंद आया होगा। इसे प्रीतिशील सिंह ने डिजाइन किया है।' इसे मेकअप को डिजाइन किए जाने के बाद अमिताभ बच्चन के चेहरे पर करण सिंह ने सेट किया है।