टीवी से शुरू किया करियर, अक्षय कुमार-शाहिद कपूर संग मचाई धूम, आज हैं मशहूर एक्ट्रेस

  • Image Source : Instagram

    मनोरंजन की दुनिया के कई स्टार्स अपनी जिंदगी में टीवी शोज, फिल्में और वेब सीरीज में काम कर चुके हैं, जिनमें से कुछ ने टेलीविजन जगत से अपने करियर की शुरूआत की है। वहीं कुछ को फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में बहुत मेहनत करनी पड़ी उन्हीं में से एक विद्या बालन हैं।

  • Image Source : Instagram

    विद्या बालन ने अपने करियर की शुरूआत टीसी शो से की और फिर बॉलीवुड में एंट्री कर धमाका कर दिया है। हालांकि, आज वो जिस मुकाम पर है उसके लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा है और दर्शकों के साथ-साथ इंडस्ट्री में भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं।

  • Image Source : Instagram

    अभिनेत्री विद्या बालन ने टेलीविजन से अपना सफर शुरू किया और अब बॉलीवुड में एक जानी-मानी हस्ती बन गई है, उन्होंने अक्षय कुमार, सैफ अली खान, शाहिद कपूर और अजय देवगन जैसे बड़े नामों के साथ स्क्रीन शेयर की है।

  • Image Source : Instagram

    एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री विद्या बालन जो वुमन सेंट्रिक फिल्मों में अपनी दमदार भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। जी हां, 1995 में 'हम पांच' से टेलीविजन में अपने करियर की शुरुआत करने वाली विद्या आज एक घरेलू नाम बन गईं।

  • Image Source : Instagram

    पिछले कुछ सालों में विद्या बालन ने हिंदी सिनेमा में महिलाओं के किरदारों को फिल्मों में कुछ ऐसा निभाया है कि उन्होंने क्रांति ही ला दी है, जिसके लिए उन्हें 2014 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

  • Image Source : Instagram

    1 जनवरी, 1979 को जन्मी विद्या बालन ने 1995 में टीवी सीरीज 'हम पांच' से मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा, जहां उन्होंने राधिका माथुर की भूमिका निभाई। वहीं अभिनेत्री ने टीवी सीरीज 'हंसते खेलते' में जयमाला की भूमिका भी निभाई।

  • Image Source : Instagram

    'द डर्टी पिक्चर' और 'कहानी' से लेकर 'भूल भुलैया' तक, विद्या बालन ने लगातार दिखाया है कि वह इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। विद्या ने बंगाली फिल्म 'भालो थेको' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और अपनी पहली हिंदी फिल्म 'परिणीता' से उन्हें दुनिया भर पहचान मिली।

  • Image Source : Instagram

    विद्या बालन ने 'पा', 'इश्किया', 'नो वन किल्ड जेसिका', 'द डर्टी पिक्चर' और 'कहानी' के साथ धमाकेदार वापसी की। वहीं कुछ फ्लॉप फिल्मों के बाद विद्या बालन ने 'तुम्हारी सुलु' और 'मिशन मंगल' में काम और परिवार को संभालने वाली महिला की भूमिका के साथ दमदार वापसी की। उसके बाद से वह 'शकुंतला देवी', 'शेरनी' और 'जलसा' जैसी अमेजन प्राइम वीडियो फिल्मों में नजर आईं।

  • Image Source : Instagram

    वर्कफ्रंट की बात करें तो विद्या बालन सबसे चर्चित हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया 3' में मंजुलिका के रूप में अपने मशहूर किरदार में फिर से धूम मचाते नजर आने वाली हैं। जब 'भूल भुलैया' 2007 में रिलीज हुई थी तो अक्षय कुमार और विद्या बालन के शानदार अभिनय की खूब सराहा की गई थी।