'सुसाइड करने वाली थी', एक्ट्रेस ने करियर के पीक पर छोड़ी इंडस्ट्री, अब ऐसे बिता रही हैं जिंदगी

  • Image Source : Instagram

    फिल्म-टीवी इंडस्ट्री से दूरी बनाने वाली 43 साल की एक्ट्रेस शमा सिकंदर ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि वह इंडस्ट्री छोड़ने के बाद सुसाइड करने वाली थी। सिकंदर कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1999 में आमिर खान की फिल्म से की थी।

  • Image Source : Instagram

    फिल्म इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक शमा सिकंदर भी हैं। टीवी इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस शमा ने आमिर खान के साथ सुपरहिट फिल्म 'मन' में काम किया।

  • Image Source : Instagram

    शमा सिकंदर ने 'मन', 'अंश', 'धूम धड़ाका', 'बालवीर', 'ये मेरी लाइफ है' और 'मायाः स्लेव ऑफर हर डिजायर्स' जैसे कई फिल् और शोज में शानदार काम किया। एक्टिंग के दम पर 2000 के दशक में उन्होंने अच्छा-खासा नाम कमाया, लेकिन फिर इंडस्ट्री से दूर हो गई।

  • Image Source : Instagram

    शमा सिकंदर ने पिंकविला को दिए इंटरव्यू में कहा कि इतना काम होता था कि वह ब्रेक नहीं ले पाती थीं, जिसका उनकी मेंटल हेल्थ पर असर पड़ा और उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की। डिप्रेशन में होने के कारण वह सुसाइड करना चाहती थी।

  • Image Source : Instagram

    शमा सिकंदर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से लंबे समय से दूरी बनाए हुए हैं। जब वह डिप्रेशन में थी तो इस दौरान उनके पेरेंट्स ने भी उन्हें काफी सपोर्ट किया था। शमा ने इंटरव्यू ये भी कहा था, 'यही कारण है कि मैंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया। मैंने काफी लंबे समय तक बिना ब्रेक के काम किया था और इसका मेरे मानसिक स्वास्थ्य पर असर होने लगा।'

  • Image Source : Instagram

    काम की बात करें तो शमा सिकंदर ने 'बालवीर', 'ये मेरी लाइफ है' और 'माया: स्लेव ऑफ हर डिजायर्स' सहित कई शो में काम किया है।

  • Image Source : Instagram

    शमा सिकंदर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अपना ज्यादातर समय सिर्फ मजेदार काम में लगाती है। इतना ही उन्हें 8 नवंबर, 2019 में रिलीज हुई बॉलीवुड थ्रिलर फिल्म 'बाईपास रोड' में देखा गया था।

  • Image Source : Instagram

    शमा सिकंदर ने बड़े पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत 'प्रेम अगन' (1998) और 'मन' (1999) में छोटे-छोटे किरदारों से की, उसके बाद 'अंश: द डेडली पार्ट' (2002) में सहायक भूमिका निभाई। उनकी फिल्मी शुरुआत 16 साल की उम्र में 1998 में हिंदी भाषा की फीचर फिल्म 'प्रेम अगन' से हुई, जिसका निर्माण और निर्देशन फिरोज खान ने किया था।

  • Image Source : Instagram

    टेलीविजन पर शमा सिकंदर ने पहली बार लीड रोल में काम किया। उन्होंने लोकप्रिय सोनी टीवी शो 'ये मेरी लाइफ है' में 2003-2005 तक पूजा मेहता के किरदार में काम किया।