A
Hindi News फैक्ट चेक Fact Check: क्या मुख्यमंत्रियों की मीटिंग में योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को किया इग्नोर? जानें इस दावे की सच्चाई

Fact Check: क्या मुख्यमंत्रियों की मीटिंग में योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को किया इग्नोर? जानें इस दावे की सच्चाई

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा कि दिल्ली में हुई बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग में योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को इग्नोर किया है। इंडिया टीवी के फैक्ट चेक में यह दावा गलत पाया गया।

INDIA TV Fact Check- India TV Hindi Image Source : INDIA TV INDIA TV Fact Check

27 और 28 जुलाई को दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की पीएम मोदी के साथ 2 दिवसीय बैठक हुई, जहां सभी मुख्यमंत्रियों को अपने राज्यों में सुशासन को लेकर मिशन मोड में काम करने के लिए कहा गया है। इसी मीटिंग के दौरान को एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जहां दावा किया जा रहा कि योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को इग्नोर किया है। इंडिया टीवी के फैक्ट चेक में यह दावा गलत पाया गया।

क्या किया गया दावा?

Image Source : XINDIA TV Fact Check

सोशल मीडिया एक्स पर एक यूजर @rajivtango ने दावा किया कि योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को इग्नोर है, उसने कैप्शन में लिखा कि मतभेद खुलकर सामने आ गया है- आदित्यनाथ ने शाह और मोदी को बधाई देने से मना कर दिया, लेकिन राजनाथ सिंह को बधाई दी। मुझे यह पसंद आया...

क्या निकला पड़ताल में?

इंडिया टीवी की टीम ने इस वीडियो को ध्यान से देखा तो हमें लगा कि इस वीडियो के साथ कांट-छांट की गई है तो हमने इससे जुड़े वीडियो ढूंढने शुरू किए। हमें पीएम मोदी के यूट्यूब अकाउंट पर एक वीडियो मिला जहां, हमें पूरी वीडियो मिली। वीडियो में साफ दिखा की कहीं भी योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को इग्नोर नहीं किया है। उन्होंने पहले ही उनके आदर में हाथ जोड़े लिए थे और जो कैमरे में कुछ समय के लिए देखा जा सकता है।

क्या निकला निष्कर्ष?

सोशल मीडिया पर मिल रहा दावा कि मुख्यमंत्रियों की मीटिंग में योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को इग्नोर किया, पूरी तरह गलत (False) हैं।

ये भी पढ़ें:

Fact Check: बजट पर रामदास अठावले के बयान का वीडियो हो रहा वायरल, जानें क्या है सच्चाई 
Fact Check: नेपाल के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश, गलत दावों के साथ शेयर हो रहा पुराना वीडियो