A
Hindi News मनोरंजन टीवी 37 साल पहले किया डेब्यू, बनी टीवी की सबसे बड़ी वैंप, ससुराल में कदम रखते ही मचाया था कोहराम, पहचाना?

37 साल पहले किया डेब्यू, बनी टीवी की सबसे बड़ी वैंप, ससुराल में कदम रखते ही मचाया था कोहराम, पहचाना?

क्या फोटो में नजर आ रही इस खूबसूरत बच्ची को आपने पहचाना? इसने 1987 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और 20s के दौर की सबसे फेमस टीवी एक्ट्रेस में से एक रही। 2001 में टेलीकास्ट हुए सुपरहिट धारावाहिक में इस बच्ची ने वैंप बनकर सबको हैरान कर दिया था।

Urvashi Dholakia- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM कौन है फोटो में नजर आ रही ये बच्ची?

टीवी पर आज के समय में सैकड़ों धारावाहिक टेलीकास्ट हो रहे हैं। लेकिन ऐसे कुछ ही धारावाहिक होते हैं जो दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना पाते हैं। 'अनुपमा' से लेकर 'गुम है किसी के प्यार में' आज के दौर के कुछ हिट टीवी धारावाहिक हैं, जो टीआरपी चार्ट में भी टॉप पर रहते हैं। हालांकि, 23 साल पहले एक ऐसा सीरियल आया था, जिसने घर-घर में अपनी जगह बनाई और इसके कलाकार तो आज भी दर्शकों के बीच चर्चा में बने रहते हैं। इस धारावाहिक के हीरो-हीरोइन से लेकर विलेन तक, जिन्होंने भी ये सीरियल देखा होगा वह आज भी इसके किसी किरदार का नाम नहीं भूल पाए हैं। फोटो में नजर आ रही ये बच्ची इसी सुपरहिट सीरियल का हिस्सा थी। क्या आप इसे पहचान सके?

कौन है फोटो में नजर आ रही बच्ची?

फोटो में नजर आ रही इस बच्ची ने 2001 में टेलीकास्ट हुए सुपरहिट सीरियल में वैंप का किरदार निभाया था और इस किरदार को ऐसे निभाया कि वह वैंप के रोल के लिए लोगों के लिए उदाहरण बन गईं। माथे पर बड़ी सी बिंदी और बालों पर अक्सर हाथ फेरती वैंप। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं। जी हां, फोटो में नजर आ रही ये बच्ची कोई और नहीं 'कसौटी जिंदगी की' की 'कोमिलिका' यानी उर्वशी ढोलकिया हैं।

उर्वशी ढोलकिया की चाइल्डहुड फोटो

उर्वशी ढोलकिया ने अपनी ये चाइल्डहुड फोटो खुद ही कुछ दिनों पहले शेयर की थी, जिसमें वह बेहद प्यारी लग रही हैं। उर्वशी ढोलकिया ने ये फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- 'ये फोटो तब की है जब मैं टीवी की दुनिया में अपने पहले बड़े ब्रेक के लिए शो "श्रीकांत" (1987) की शूटिंग कर रही थी... ये फोटो मिली तो सोचा कि इसे आप सभी के साथ शेयर करूं। ये तस्वीर ट्रॉम्बे नाम की जगह पर स्थित एस्सेल स्टूडियो में ली गई थी (यह निश्चित नहीं है कि यह अभी भी मौजूद है या नहीं)। ये मेरे अब तक के सबसे पसंदीदा श्री प्रवीण निश्चल द्वारा निर्देशित समय है। मुझे याद नहीं कि प्रवीण जी ने मुझे जितना लाड़-प्यार दिया, उतना किसी ने दिया हो। ये यादें मुझे हमेशा-हमेशा याद रहेंगी।'

उर्वशी ढोलकिया को 'कसौटी जिंदगी की' से घर-घर में मिली थी पहचान

अभिनेत्री ने ये फोटो शेयर करते हुए बताया कि उनकी ये तस्वीर उनके डेब्यू शो की है। उर्वशी ने 37 साल पहले ही मनोरंजन जगत में कदम रख दिया था। अभिनेत्री को 'श्रीकांत' से अपने करियर का पहला ब्रेक मिला, जो 1987 में टेलीकास्ट हुआ था। उर्वशी ढोलकिया की इस चाइल्डहुड फोटो पर कई यूजर्स ने रिएक्शन दिए और अभिनेत्री की जमकर तारीफ की। उर्वशी को सबसे ज्यादा कसौटी जिंदगी की में उनके कोमोलिका के किरदार के लिए जाना जाता है। धारावाहिक में एक्ट्रेस ने एक ऐसी वैंप का किरदार निभाया था, जिसने ससुराल में कदम रखते ही सबकी जिंदगी में कोहराम मचा दिया था। ये अपने दौर के सबसे हिट शोज में से रहा और इसने श्वेता तिवारी से लेकर उर्वशी ढोलकिया तक को घर-घर में फेमस कर दिया था।