A
Hindi News मनोरंजन टीवी शादी टूटने का झेला दर्द, फिर मां को खोया और अब जिंदगी के लिए जंग लड़ रही हैं राखी सावंत

शादी टूटने का झेला दर्द, फिर मां को खोया और अब जिंदगी के लिए जंग लड़ रही हैं राखी सावंत

टीवी की ड्रामा क्वीन के नाम से पॉपुलर राखी सावंत की सेहत बहुत खराब चल रही है। हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कान लिए घूमने वाली राखी की असल जिंदगी काफी दर्दभरी रही है। दो शादी टूटी फिर मां को खोया और अब जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है।

Rakhi Sawant faced pain of broken marriage then lost her mother now- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM राखी सावंत

राखी सावंत इन दिनों अपनी हेल्थ की वजह से चर्चा में बनी हुई हैं। एक्ट्रेस की हालत बहुत क्रिटिकल है वह दो दिनों से अस्पताल के बिस्तर पर गंभीर हालत में पड़ी हुई हैं। ड्रामा क्वीन इससे पहले भी कई बार भर्ती हो चुकी हैं। कुछ वक्त पहले भी  एक्ट्रेस ने बताया था कि उनके पेट में एक गांठ थी, जिसका ऑप्रेशन किया गया था। इस बीच अब एक बार फिर एक्ट्रेस अपनी हेल्थ को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म इंडस्ट्री में अपना दमखम दिखा चुकी राखी सावंत ने असल जिंदगी में खूब दर्द झेला है और आज वह अपनी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही हैं।

गरीबी में बीता राखी सावंत का बचपन

राखी सावंत उन एक्ट्रेस में से एक है जिन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई। हालांकि उनका ये सफर संघर्ष से भरा रहा है। वहीं अभिनेत्री राखी सावंत ने अपनी पर्सनल लाइफ में भी खूब दुख-दर्द झेला है। राखी सावंत का असली नाम नीरू भेदा है। हालांकि उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की तो अपना नाम राखी सावंत रख लिया था। एक्ट्रेस राखी की फैमिली चॉल में रहती थी जहां एक वक्त की रोटी मिलना भी बहुत मुश्किल था। राखी ने खुद राजीव खंडेलवाल के चैट शो में खुलासा किया था।

शादी टूटने के बाद मां को खोया

राखी सावंत की मां जया ने 28 जनवरी की रात अस्पताल में अंतिम सांस लेते हुए इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया, जिस के बाद से वह एकदम अकेली हो गईं। बता दें कि एक्ट्रेस की मां ब्रेन ट्यूमर और कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से लड़ रही थी। वहीं ड्रामा क्वीन राखी सावंत की दो शादी टूट चुकी है। बिग बॉस में राखी ने खुलासा किया था कि उन्होंने रितेश से मंदिर में शादी की थी, लेकिन ये शादी कुछ ही महीनों में टूट गई, जिसके कुछ सालों बाद राखी को एक बार फिर प्यार हुआ और उन्होंने आदिल दुर्रानी से निकाह कर लिया। दोनों के बीच कुछ भी ठीक न होने के कारण कपल ने एक-दूसरे से तलाक लेने का फैसला किया। दो शादी टूटने के बाद उन्होंने कभी हार नहीं मानी और जिंदगी को अपनी शर्तों पर जी रही हैं।

राखी सावंत के बारे में

करियर की बात करें राखी सावंत ने 1997 में आई फिल्म 'अग्निचक्र' से डेब्यू किया था, लेकिन पहचान म्यूजिक वीडियो 'परदेसिया' से मिली। राखी ने सलमान खान के कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस' से भी खूब पॉपुलैरिटी हासिल की।