A
Hindi News मनोरंजन टीवी नकुल मेहता से दीपिका कक्कड़ तक, इन टीवी स्टार का है आर्मी परिवार से खास कनेक्शन

नकुल मेहता से दीपिका कक्कड़ तक, इन टीवी स्टार का है आर्मी परिवार से खास कनेक्शन

टीवी में ऐसे कई एक्ट्रेस और एक्टर मिल जाएंगे जिनको विरासत में एक्टिंग मिलती हैं। वहीं, कुछ ऐसे भी हैं जो इंडियन आर्मी के बैकग्राउंड से आता है। आर्मी बैकग्राउंड या सेना परिवार से ताल्लुक रखने वाले टीवी स्टार्स खुद को 'आर्मी ब्रैट्स' भी कहते हैं।

TV actors who belong to army families- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM इन टीवी स्टार का आर्मी परिवार से खास कनेक्शन है।

टेलीविजन इंडस्ट्री के कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं, जिनका आर्मी बैकग्राउंड या फिर आर्मी परिवार से खास ताल्लुक है। आज हम आपको उन्हीं टीवी स्टार्स के बारे में बताने वाले जो भारतीय सेना के बैकग्राउंड से आते हैं और वैसा ही जज्बा रखते हैं। नकुल मेहता और दीपिका कक्कड़ के अलावा चलिए जानते हैं टीवी जगत के उन कुछ अभिनेता और अभिनेत्रीयों के बारे में, जिनके परिवारवाले सीमा पर देश की रक्षा ही नहीं करते थे। बल्कि देश के नाम अपनी जान भी कर चुके हैं।

ऐश्वर्या सखूजा
'सास बिना ससुराल' में टोस्टी की भूमिका से सभी का दिल जीतने वाली अभिनेत्री एक आर्मी परिवार से हैं। उनके पिता सुधीर कुमार सखुजा भारतीय सेना में थे।

दीपिका कक्कड़
'ससुराल सिमर का' की अभिनेत्री भी एक आर्मी परिवार से हैं। उनके पिता एक आर्मी ऑफिसर थे।

फ्लोरा सैनी
साउथ इंडस्ट्री की लोकप्रिय और 'स्त्री' में अपने अभिनय से पूरे देश का दिल जीतने वाले अभिनेत्री अपनी बोल्ड भूमिका के लिए जानी जाती हैं। अभिनेत्री का जन्म एक आर्मी परिवार में हुआ था और उन्होंने अपनी शिक्षा आर्मी स्कूल से प्राप्त की। जेएस सैनी सेवानिवृत्त भारतीय सेना अधिकारी रहे हैं।

रणविजय सिंह
रणविजय अपने परिवार में एकमात्र ऐसे लड़के हैं जो भारतीय सेना में सेवा नहीं करते हैं बाकी उनके परिवार की छह पीढ़ियां भारतीय सेना में सेवा कर चुकी है। उनके पिता इकबाल सिंह सिंघा भारतीय सेना में थे जबकि उनके भाई हरमनजीत सिंह सिंघा इंडियन नेवी में सेवा करते हैं।

अमन वर्मा
अमन के पिता यतन कुमार वर्मा भी भारतीय सेना में थे। साल 2001 से 2004 के बीच एक गेम शो आता था 'खुल जा सिम सिम', जो काफी हिट था। इस शो को अमन वर्मा होस्ट करते थे, जो उस समय के एक बड़े टीवी स्टार थे।

राजीव खंडेलवाल
अपने लुक से सबको चौंका देने वाले अभिनेता भी सेना की पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले सेलेब्स में से एक हैं। उनके पिता कर्नल सी.एल. खंडेलवाल सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी हैं।

नकुल मेहता
एक्टर अजमेर के राजपूत चौहान वंश के राजा पृथ्वीराज चौहान के वंशज हैं, लेकिन यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि उनके पिता प्रताप सिंह मेहता 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान आर्मी में थे, जबकि उनके परदादा लक्ष्मीलाल मेहता मेवाड़ क्षेत्र के सेना प्रमुख थे।