A
Hindi News मनोरंजन टीवी मेहंदी वाला घर 4 जून 2024: राहुल ने ज्योति को बताया अपने दिल का हाल, जानकी मां क्यों हुईं नाराज?

मेहंदी वाला घर 4 जून 2024: राहुल ने ज्योति को बताया अपने दिल का हाल, जानकी मां क्यों हुईं नाराज?

राहुल गुस्से में आकर ज्योति के पास बैठ जाता है, ये देखकर ज्योति राहुल से उसके गुस्से की वजह पूछती है। ये देखकर ज्योति कहती है कि यूं बेवजह गुस्सा किसी पर तभी आता है, जब हम किसी को प्यार करते हैं।

mehndi wala ghar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM राहुल ने ज्योति चाची को बताई दिल की बात।

'मेहंदी वाला घर' के नए एपिसोड की शुरुआत जानकी मां और मौली के साथ होती है, जहां जानकी मां मौली से कहती हैं कि सबके जाने के बाद मौली उन्हें सबसे ज्यादा याद आएगी और ये बात करते-करते दोनों इमोशनल हो जाती हैं। वहीं राहुल मौली से कहता है कि वह किसी को याद नहीं करेगा और नाराज होकर चला जाता है। मौली राहुल के ऐसे व्यवहार से नाराज हो जाती है। मौली और ज्योति सब्जी काट रही होती हैं, तभी पास से राहुल गुजरता है। ज्योति राहुल से बात करने के लिए उसे आवाज देती है, लेकिन मौली उठती है और चली जाती है। राहुल गुस्से में आकर ज्योति के पास बैठ जाता है, ये देखकर ज्योति राहुल से उसके गुस्से की वजह पूछती है। ये देखकर ज्योति कहती है कि यूं बेवजह गुस्सा किसी पर तभी आता है, जब हम किसी को प्यार करते हैं।

राहुल ने ज्योति से कही दिल की बात

राहुल गुस्से-गुस्से में ज्योति चाची से अपने दिल की सारी बातें कह देता है और साथ ही ये भी कहता है कि मौली उससे प्यार नहीं करती। इसी के साथ राहुल ज्योति से ये बात अपने तक रखने को कहता है। राहुल खुद से वादा करती है कि वह राहुल और मौली को अपने दिल की बात एक-दूसरे से कहे बिना नहीं रहने देगी। क्योंकि, वह चाहती है कि राहुल और मौली शादी कर लें, तब वह उन्हें उनके नाम के प्रिंट किए कपड़े देगी। 

राहुल और रति की होगी इंगेजमेंट!

इसी बीच राहुल के पिता उसे और घरवालों को आवाज देते हैं और हॉल में इकट्ठा होने को कहते हैं। जैसे ही सब आते हैं, वह बताते हैं कि वो और राहुल जल्दी ही इंडिया से जाने वाले हैं। साथ ही वह ये भी कहते हैं कि इंडिया छोड़ने से पहले अपने वादे के अनुसार राहुल और रति की इंगेजमेंट करवाने के बाद ही जाएंगे। ये सुनकर सभी घरवाले खुश हो जाते हैं, लेकिन ज्योति, राहुल और मौली दुखी हो जाते हैं। परिवार राहुल और रति की सगाई की तैयारियां शुरू करने की तैयारी में हैं। वहीं राहुल विजय से कहता है कि वह रति से इंगेजमेंट नहीं करना चाहता। विजय को लगता है कि राहुल शादी की डर की वजह से सगाई करने से इनकार कर रहा है। वहीं मनोज मानस और मौली की शादी के दिनों को याद करके इमोशनल हो जाता है।

राहुल-रति की शादी की तैयारी में अग्रवाल सदन

दूसरी तरफ घर की औरतें राहुल और रति की शादी के बारे में बात कर रही होती हैं। उन्हें लगता है कि जैसे राहुल को उसकी हमसफर मिल गई है, उन्हें मौली के लिए भी कोई हमसफर तलाश करना चाहिए। तन्वी कहती है कि उसे किसी ऐसे के बारे में पता है, जो मौली के लिए परफेक्ट मैच है। लड़का अच्छा कमाता है और अच्छे परिवार से है और सबसे जरूरी बात की वह मौली की ही तरह तलाकशुदा है। ये बातें ज्योति सुन लेती है और कहती है कि ये जरूरी नहीं कि मौली का पति भी उसकी तरह तलाकशुदा हो। लेकिन, तन्वी को ऐसा नहीं लगता। तन्वी के अनुसार, सोसाइटी तलाकशुदा लड़की को एक्सेप्ट नहीं करती। जानकी मां ये बात सुनती है और ज्योति से पूछती है कि आखिर उसके दिमाग में चल क्या रहा है?

जानकी मां ने ज्योति को दी चेतावनी

ज्योति कहती है कि उसे लगता है कि राहुल को रति से नहीं मौली से शादी करना चाहिए। उसके अनुसार, मौली और राहुल एक-दूसरे के साथ खूब जंचते हैं और उन्हीं दोनों ने घर को एक करने में मदद की है। ज्योति कहती है कि दोनों की जोड़ी स्वर्ग से बनकर आई है। लेकिन, जानकी मां इससे साफ इनकार कर देती है और कहती हैं कि इससे पूरा परिवार खतरे में पड़ सकता है. जानकी को लगता है कि तन्वी कबी मौली को अपनी बहू के रूप में स्वीकार नहीं करेगी। ज्योति जानकी मां को समझाने की कोशिश करती है, लेकिन बात नहीं बनती। जानकी मां ज्योति को किसी से कुछ भी ना कहने को कहती है। इसी बीच मौली अपने कमरे में रोने लगती है। राहुल जैसे ही कमरे में आता है मौली खुश होने की एक्टिंग करने लगती है।

Rephrase with Ginger (Ctrl+Alt+E)