A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 16 के पहले करोड़पति बने चंद्र प्रकाश, लेकिन नहीं दे पाए 7 करोड़ी सवाल का जवाब, पूछा गया था ये प्रश्न

KBC 16 के पहले करोड़पति बने चंद्र प्रकाश, लेकिन नहीं दे पाए 7 करोड़ी सवाल का जवाब, पूछा गया था ये प्रश्न

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला कौन बनेगा करोड़पति 16 भारतीय टेलीविजन पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले और देखे जाने वाले रियेलिटी गेम शो में से एक है। यह शो प्रतियोगियों को उनके ज्ञान के आधार पर लाखों-करोड़ों की राशि जीतने का मौका देता है।

amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM चंद्र प्रकाश ने 7 करोड़ के लिए पूछे गए सवाल पर किया क्विट

'कल्कि 2898 एडी' जैसी ब्लॉकबस्टर के बाद अब मेगास्टार अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने क्विज रियेलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16' में व्यस्त हो गए हैं। केबीसी का 16वां सीजन 12 अगस्त से शुरू हुआ और अब तक इसके 32 एपिसोड आ चुके हैं, जिनमें अलग-अलग कंटेस्टेंट्स अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देते दिखे। अब शो को इस सीजन का पहला करोड़पति मिल चुका है। जम्मू-कश्मीर के चंद्र प्रकाश, जो यूपीएससी के उम्मीदवार हैं, आज रात के एपिसोड में रोल-ओवर प्रतियोगी हैं। पिछले एपिसोड में चंद्र प्रकाश ने 1 करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का जवाब दिया और सीजन के पहले करोड़पति बने। जैसे ही चंद्र प्रकाश ने एक करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब दिया, तभी से ये सवाल उठने लगे थे कि क्या वह जैकपॉट प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम होंगे, जिसका जवाब अब मिल चुका है।

7 करोड़ के लिए पूछा गया सवाल

KBC16 के पहले करोड़पति बनने के बाद, चंद्र प्रकाश 7 करोड़ रुपये के जैकपॉट प्रश्न का सामना किया। बिग बी ने 7 करोड़ के लिए उनसे 16वां सवाल किया और पूछा- 1587 में उत्तरी अमेरिका में अंग्रेज माता-पिता से पैदा हुआ पहला रिकॉर्डेड बच्चा कौन था? इसके ऑप्शन थे- A: वर्जीनिया डेयर, B: वर्जीनिया हॉल, C: वर्जीनिया कॉफ़ी और D: वर्जीनिया सिंक।

चंद्र प्रकाश ने क्विट किया 7 करोड़ का सवाल

7 करोड़ रुपये के जैकपॉट प्रश्न का सामना करने के बाद, चंद्र प्रकाश शर्मा ने प्रश्न और उसके विकल्पों का कोई आइडिया नहीं होने का हवाला देते हुए खेल छोड़ दिया और इसी के साथ वह 1 करोड़ रुपये घर ले गए। वहीं उन्होंने शो के दौरान उनकी घबराहट कम करने में मदद करने के लिए शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को धन्यवाद भी दिया।

जानें चंद्र प्रकाश के बारे में

जम्मू-कश्मीर से आने वाले कंटेस्टेंट चंद्र प्रकाश कई मुश्किल हालातों का सामना कर चुके हैं। चंद्र प्रकाश ने शो के दौरान बताया कि जब वह पैदा हुए तो पता चला कि उनकी आंत में ब्लॉकेज है, जिसके चलते उनकी सर्जरी करानी पड़ी। बाद में उनके माता-पिता को पता चला कि इन दवाईयों का असर उनके बेटे की किडनी पर हो गया है, जिसके बाद किसी तरह उनके माता-पिता ने उनका इलाज कराया। फिलहाल चंद्र प्रकाश यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। चंद्र प्रकाश के अनुसार, वह इकोनॉमिक्स में मास्टर्स डिग्री कर रहे हैं और इसी के साथ वह संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की तैयारी भी कर रहे हैं। चंद्र प्रकाश इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) से अपनी पढ़ाई कर रहे हैं, क्योंकि बाकी समय वह घर पर रहकर अपनी यूपीएससी की तैयारी को देते हैं।

रात 9 बजे देख सकते हैं केबीसी

सोनी टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले इस क्विज बेस्ड रियेलिटी शो के लाखों दीवाने हैं। अमिताभ बच्चन का शो सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी टीवी पर प्रसारित होता है। केबीसी सालों से देश के सुपरहिट रियेलिटी शोज में से एक बना हुआ है। अब तक इसके 15 सीजन आ चुके हैं जो हिट रहे और अब अमिताभ बच्चन इस हिट रियेलिटी शो का 16वां सीजन होस्ट कर रहे हैं, जो कई साल से लगातार टीआरपी की दुनिया पर राज कर रहा है।