A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 16: महाभारत से जुड़े 25 लाख के सवाल का जवाब क्या आप जानते हैं? दो लाइफ लाइन का प्रयोग करे के भी कंटेस्टेंट के छूटे पसीने

KBC 16: महाभारत से जुड़े 25 लाख के सवाल का जवाब क्या आप जानते हैं? दो लाइफ लाइन का प्रयोग करे के भी कंटेस्टेंट के छूटे पसीने

'कौन बनेगा करोड़पति' के साथ अमिताभ बच्चन वापसी कर चुके हैं। नए सीजन में कई नए ट्विस्ट भी देखने को मिल रहे हैं। नई शुरुआत के साथ ही हम नया सवाल लेकर आए हैं, जो कि 25 लाख रुपये का था। महाभारत से जुड़े इस सवाल का जवाब देने से कंटेस्टेंट चूक गया।

Amitabh Bachchan- India TV Hindi Image Source : X अमिताभ बच्चन।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के चहेते नॉलेज बेस्ड रियलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ नए सीजन के साथ टीवी के छोटे पर्दे पर वापसी कर चुका है। 16वें सीजन का अमिताभ बच्चन ने अपनी दमदार आवाज में शानदार आगाज किया। 12 अगस्त को रात 9:00 बजे इस शो का प्रीमियर हुआ। ‘जिंदगी है, हर मोड़ पर सवाल पूछेगी, जवाब तो देना होगा’ वाली टैगलाइन के साथ महानायक अमिताभ बच्चन ने सवालों का दौर शुरू किया। खेल के नए और पुराने नियम समझाए गए। इस बार ‘सुपर सवाल’ और 'दुगनास्त्र' का कॉन्सेप्ट लाया गया है, जिससे धनराशि दुगनी करने का कंटेस्टेंट को मौका मिलेगा। इसी के साथ खेल की शुरुआत हुई और पहले कंटेस्टेंट हॉट सीट पर विराजमान हुए, जिनके साथ अमिताभ बच्चन ने सवालों का दौर शुरू किया। 

गुजरात के उत्कर्ष बख्शी बने पहले कंटेस्टेंट

'कौन बनेगा करोड़पति 16' के पहले एपिसोड में गुजरात के उत्कर्ष बख्शी को अमिताभ बच्चन ने इंट्रोड्यूस किया। बीग बी से उत्कर्ष ने कई बातें कीं। उत्कर्ष बख्शी का खेल काफी शानदार रहा और धड़ाधड़ सवालों का जवाब देते नजर आए। लाइफलाइन के सहारे वो 13वें प्रश्न तक पहुंचे। 12वें सवाल का उत्कर्ष ने सही जवाब दिया, लेकिन 13वें सवाल पर उनकी गाड़ी अटक गई। अब 25 लाख का ये सवाल क्या था और इसका सही जवाब क्या है ये आपको बताते हैं।  

यह था महाभारत का सवाल

महाभारत के अनुसार, किस भगवान ने अम्बा को एक माला भेंट की थी और कहा था कि जो इसे पहनेगा, वह भीष्म को मारेगा?

ए) भगवान शिव
बी) भगवान कार्तिकेय
सी) भगवान इंद्र
डी) भगवान वायु

जानें सही जवाब

इस सवाल का जवाब देने के लिए उत्कर्ष ने दो लाइफलाइन्स का इस्तेमाल किया, लेकिन इसके बाद भी वह इसका जवाब देने में समर्थ नहीं थे और ऐसे में उनका जवाब गलत ही रहा। गलत जवाब देने के चलते उनके हाथ लगी धनराशि भी चली गई और 3 लाख 20 हजार लेकर ही उन्हें घर लौटना पड़ा। अब आपको इस सवाल का सही जवाब बताते हैं। महाभारत में जिस भगवान ने अम्बा को एक माला भेंट की थी, वह थे भगवान कार्तिकेय।