A
Hindi News मनोरंजन टीवी भूतनी बन टीवी की ये संस्कारी बहू मचा चुकी तहलका, फिल्म इंडस्ट्री में दिखा रही हैं दमखम

भूतनी बन टीवी की ये संस्कारी बहू मचा चुकी तहलका, फिल्म इंडस्ट्री में दिखा रही हैं दमखम

अविका गोर का जन्म 30 जून 1997 को मुंबई, महाराष्ट्र में एक गुजराती परिवार में हुआ था। 'बालिका वधू' से अभिनेत्री अविका गोर को नेम फेम मिला, जिसमें उन्होंने आनंदी की भूमिका निभाई थीं। वह कई फिल्में, शोज और वेब सीरीज में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा रही हैं।

Avika Gor- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM टीवी की ये संस्कारी बहू भूतनी बन मचा चुकी तहलका

अविका गोर का जन्म 30 जून 1997 को हुआ था। आज, 30 जून को वह अपना 27वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। वह एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड, साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर टेलीविजन जगत तक में काम कर धूम मचा रही हैं। उन्हें 'बालिका वधू' में आनंदी की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है, जिसके लिए उन्हें 2009 में बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट की कैटेगरी में राजीव गांधी पुरस्कार मिला था। उन्हें 'ससुराल सिमर का' में रोली का किरदार निभाने के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने 2013 में रिलीज हुई 'उय्याला जम्पाला' से तेलुगु फिल्म में अपनी शुरुआत की, जिसके लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू SIIMA अवॉर्ड मिला।

संस्कारी बहू बन चुकीं भूतनी

अविका गोर किसी पहचान की मोहताज नहीं वह अपनी किरदार के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने 2007 में 'श्श्श्श...कोई है' से हिंदी टेलीविजन जगत में शुरुआत की थी। टीवी की संस्कारी बहू ही नहीं बल्कि फिल्मों में भूतनी का रोल प्ले कर भी दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं। '1920 हॉरर्स ऑफ द हार्ट' और 'राजू गारी गाधी 3' में भूत बनी थी। उन्होंने कई रोमांटिक फिल्म और वेब सीरीज भी की हैं।

फिल्म इंडस्ट्री में भी दिखाया दमखम

अभिनेत्री अविका गोर, जिन्होंने लोकप्रिय टीवी धारावाहिक 'बालिका वधू' में आनंदी के रूप में अपनी भूमिका से नेम फेम मिला है। अब वो बी-टाउन में भी अपने दमदार के लिए चर्चा में बनी हुई हैं। कुछ वक्त पहले उन्होंने अपने बढ़ते वजन के बारे में खुलकर बात की थी और अब वह बिल्कुल फिट दिखने लगी हैं। इन दिनों अविका अपने शानदार फैशन सेंस के लिए सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। बॉलीवुड हीं नहीं साउथ में भी हिट फिल्में दे चुकी हैं।

अविका गोर की टीवी और फिल्में

अविका गोर ने 'बालिका वधू' से अपने करियर की शुरुआत की और फिर बाद में दीपिका कक्कड़ के साथ 'ससुराल सिमर' में नजर आईं। वह रियलिटी टीवी शो 'झलक दिखला जा 5' और 'खतरों के खिलाड़ी 9' में भी दिखाई दीं। उन्होंने 'पाठशाला' और 'तेज़' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।