A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी कोलकाता रेप-मर्डर केस के बीच चर्चा में आई ये वेब सीरीज, दरिंदगी देख दहल जाएगा दिल

कोलकाता रेप-मर्डर केस के बीच चर्चा में आई ये वेब सीरीज, दरिंदगी देख दहल जाएगा दिल

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सबकी निगाहें टिकी हैं। कोलकाता के आर जी कर मेडिकल अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी मामले को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में दो वेब सीरीज फिर से लाइमलाइट में आ गई हैं।

kolkata rape case Series- India TV Hindi Image Source : X कोलकाता रेपकेस के बीच चर्चा में आई ये वेब सीरीज

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म-हत्याकांड मामले के बाद देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ जो हुआ है, उसके बाद से लोगों के बीच काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस मामले के बीच अब दो वेब सीरीज चर्चा में आई हैं, जिसमें रेप और मर्डर से जुड़े कई सीन्स देखने को मिलने वाले हैं। फिल्म समाज का आईना होता है, हमेशा से ही फिल्मों के जरिए समाज के कई मुद्दों को उजागर करने की कोशिश भी की जाती है। उनमें से कुछ ऐसी सीरीज भी हैं जो रेप जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ बनी हैं।

दिल्ली क्राइम

कोलकाता रेप-मर्डर केस के बीच 'दिल्ली क्राइम' और 'इंडियन प्रिटेंडर' वेब सीरीज लोगों के बीच चर्चा में आई है। क्राइम ड्रामा वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' लोगों को इतनी पसंद आई थी कि इसके दो सीजन आ चुके हैं। रिची मेहता की निर्देशित इस सीरीज में सच्ची घटना को बहुत अच्छे से पेश किया गया है। इस सीरीज में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, आदिल हुसैन और राजेश तैलंग लीड रोल में हैं। इस सीरीज में दिल्ली गैंग रेप की घटनाओं को दिखाया गया है। इन सीरीज में दरिंदगी के वो मंजर देखने को मिले हैं, जिन्हें देख रूह कांप जाएगी।

इंडियन प्रिटेंडर

ये एक मोस्ट पॉपुलर डॉक्यूमेंट्री सीरीज है जो कोलकाता रेप-मर्डर केस के बाद एक बार फिर से चर्चा में आ गई है। ये भारत कालीचरण यादव की कहानी पर बेस्ड है जो नागपुर (महाराष्ट्र) में घटी थी। इस सीरीज में दिखाया गया था कि कस्तूरबा नगर, नागपुर में रहने वाली 40 से ज्यादा महिलाओं के साथ रेप किया था। वहीं 13 अगस्त 2004 को कस्तूरबा नगर की 200 महिलाओं ने नागपुर की जिला अदालत के कोर्ट नंबर 7 में अक्कू यादव की इसी वजह से हत्या भी कर दी थी।

कोलकाता रेप-मर्डर केस

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आर जी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में आए दिन नई अपडेट सामने आ रही हैं। बता दें कि इस केस में अभी तक एक आरोपी संजय रॉय की गिरफ्तारी हुई है।