A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी कम बजट में बनी इस सीरीज को ओटीटी पर हुआ करोड़ों का फायदा, डायलॉग-कहानी से जीता दिल

कम बजट में बनी इस सीरीज को ओटीटी पर हुआ करोड़ों का फायदा, डायलॉग-कहानी से जीता दिल

इस साल की शुरुआत में अमेजन प्राइम वीडियो पर 2024 की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज का प्रीमियर किया गया था, जिसने पहले दिन ओटीटी पर धूम मचा दी। इतना ही नहीं सीरीज के तीसरे सीजन को दो हफ्ते में ही 28.2 मिलियन बार देखा गया। वहीं कम बजट में बनी इस सीरीज को ओटीटी पर करोड़ों का फायदा भी हुआ।

Panchayat 3- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM इस सीरीज को ओटीटी पर हुआ था करोड़ों का फायदा

ओटीटी प्लेटफॉर्म धीरे-धीरे डिजिटल मनोरंजन का सबसे बड़ा साधन बनता जा रहा हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौरान ओटीटी सेक्टर में बहुत उछाल आया क्योंकि जब सिनेमाघरों के बंद होने के कारण खुद का मनोरंजन के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओर रुख किया। वहीं अब कई धमाकेदार फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी पर रिलीज होने लग गई हैं। 2024 में कई शानदार फिल्म और सीरीज का बोल बाला रहा है, लेकिन कम बजट में बनी इस सीरीज के तीसरे सीजन ने तो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। आज हम जिस सीरीज के बारे में बताने वाले हैं वह कम बजट में बनी है, लेकिन उसे ओटीटी पर जबरदस्त मुनाफा हुआ है।

इस सीरीज को हुआ करोड़ों का फायदा

इस वेब सीरीज में न तो मार कट है और न ही आपत्तिजनक सीन्स है जिन्हें देख ये कहा जा सके कि व्यूज के लिए मेकर्स ने ये सब किया है। हम बात कर रहे हैं 'पंचायत 3' की जिसके दो सीजन हिट होने के बाद लोगों को इसके तीसरे सीजन का लंब से इंतजार था। ऑरमैक्स मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, 'पंचायत 3' 2024 की पहली छमाही में ओटीटी पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय वेब सीरीज़ रही है। ऑरमैक्स के अनुसार, इस साल की शुरुआत में अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रीमियर हुए सीरीज़ के तीसरे सीजन ने 28.2 मिलियन दर्शकों ने लूप में सीरीज को देखा है। इसके चलते मेकर्स को डिजिटल मनी से करोड़ों का फायदा हुआ है। इसने नेटफ्लिक्स के 'हीरामंडी' को भी पीछे छोड़ दिया, जिसने 20.3 मिलियन दर्शकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

बजट से ज्यादा की कमाई

'पंचायत' के तीनों सीजन में जितेंद्र कुमार सचिव जी के लीड किरदार में रहे हैं, जिनके साथ दिग्गज अभिनेत्री नीना गुप्ता और रघुबीर यादव और साथ ही चंदन रॉय, संविका, फैजल मलिक, दुर्गेश कुमार और पंकज झा भी लीड रोल में दिखाई दिए हैं। 'पंचायत' सीजन 3 का 20-30 करोड़ रुपये का बजट था जो कुछ अधिक हाई-प्रोफाइल प्रोडक्शंस के 200+ करोड़ रुपये के बजट से काफी कम है। इस बात का खुलासा खुद 'पंचायत' के मेकर्स ने किया था।