A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी ओटीटी पर मौजूद 5 बेस्ट हॉरर-थ्रिलर वेब सीरीज, एक-एक सीन पर थर्रा उठता है शरीर, तीसरी में टाइपराइटर बना मुसीबत

ओटीटी पर मौजूद 5 बेस्ट हॉरर-थ्रिलर वेब सीरीज, एक-एक सीन पर थर्रा उठता है शरीर, तीसरी में टाइपराइटर बना मुसीबत

बॉक्स ऑफिस पर पिछले दिनों मुंज्या, शैतान और स्त्री 2 जैसी फिल्मों का बोलबाला देखने को मिला और इन दिनों सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज हुई तुम्बाड छाई हुई है। इन फिल्मों में जो एक चीज कॉमन है, वो है हॉरर।

typewriter- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM ओटीटी पर मौजूद हैं ये शानदार हॉरर वेब सीरीज

सिनेमा लवर्स के बीच इन दिनों हॉरर फिल्मों का फीवर फैला हुआ है। जो भी हॉरर फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं, देखते ही देखते सिनेमा हॉल्स में दर्शकों की भीड़ इकट्ठी हो जा रही है। फिर चाहे हॉरर कॉमेडी हो या फिर हॉरर थ्रिलर, दर्शकों को हॉरर के साथ हर तड़का पसंद आ रहा है। पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्मों की सफलता ये बात साबित करती है। हॉरर कॉमेडी मुंज्या और स्त्री 2 से लेकर हॉरर-थ्रिलर शैतान तक को दर्शकों के बीच खूब पसंद किया गया। तो अगर आप भी हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं तो चलिए आपको ओटीटी पर मौजूद 5 बेस्ट हॉरर वेब सीरीज के बारे में बताते हैं, जिसका एक-एक सीन डर और खौफ से भरा है। ये सभी हॉरर वेब सीरीज एक ही ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद हैं।

घुल

राधिका आप्टे स्टारर इस मिनी वेब सीरीज 'घुल' का एक-एक सीन रोंगटे खड़े कर देता है। इस वेब सीरीज के डायरेक्टर और लेखक पैट्रिक ग्राहम हैं और इसमें राधिका आप्टे के साथ मानव कौल, रत्नावली भट्टाचार्जी और महेश बलराज जैसे कलाकार लीड रोल में हैं। सीरीज में कई ऐसे मंजर देखने को मिलते हैं, जो दर्शक को अपनी आंखें बंद करने पर मजबूर कर देते हैं। ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।

द हॉन्टिंग ऑफ हिल हाउस

यह हॉरर सीरीज नेटफ्लिक्स की टॉप हॉरर सीरीज में से एक है, जिसे आईएमडीबी पर  8.6 रेटिंग से नवाजा गया है। यह सीरीज काले जादू पर बेस्ड है, जिसे माइक फ्लानगन ने बनया है। इसकी कहानी पांच भाई-बहनों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने हिल हाउस में काले जादू के खौफ में हैं और आप ये वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

टाइपराइटर

ये एक हॉरर वेब सीरीज है, जिसकी कहानी डरावनी होने के साथ-साथ काफी मजेदार भी है। सीरीज में तीन दोस्त हैं, जो भूतों के लिए एक पुरानी हवेली ढूंढने का प्लान बनाते हैं। इसी हवेली में एक परिवार आकर रहने लगता है और इस हवेली में पहले से मौजूद एक बुरी आत्मा इस परिवार को परेशान करने लगती है। अरना शर्मा, पालोमी घोष, मिकाइल गांधी स्टारर इस सीरीज का निर्देशन सुजॉय घोष ने किया है और ये सीरीज भी नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।

वेडनस्डे

ये एक अमेरिकी सुपरनैचुरल टीवी सीरीज है, जो चार्ल्ड एडम्स के किरदार वेडनस्डे एडम्स के इर्द-गिर्द घूमती है। अल्फ्रेड गफ और माइल्स मिलर द्वारा निर्मित सीरीज में जेना ऑर्टेगा लीड रोल में हैं। ये नेटफ्लिक्स की सबसे सफल सीरीज में से है, जिसे शुरुआती 28 दिनों में 1.237 बिलियन बार देखा गया। इसके दूसरे सीजन का ऐलान हाल ही में किया गया है।

द वॉकिंग डेड

ये सीरीज इन दिनों नेटफ्लिक्स की सबसे पॉपुलर सीरीज में से एक है। द वॉकिंग डेड के अब तक 11 सीजन आ चुके हैं और सभी हिट हैं। ये सीरीज टोनी मूर, चार्ली एडलार्ड और रॉबर्ट किर्कमैन की इसी नाम पर आधारित कॉमिक बुक पर बनी है। इसमें चलते-फिरते मुर्दा-लाशों यानी जॉम्बीज की कहानी है। इसे आईएमडीबी पर 8.1 रेटिंग मिली है।