A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी सड़कों पर रहा, रेलवे स्टेशन पर सोया 'पंचायात' का ये एक्टर, अनुराग कश्यप की एक फिल्म ने चमका दी किस्मत

सड़कों पर रहा, रेलवे स्टेशन पर सोया 'पंचायात' का ये एक्टर, अनुराग कश्यप की एक फिल्म ने चमका दी किस्मत

इस आदमी को अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक महत्वपूर्ण भूमिका में देखा गया था, जिसने इसकी किस्मत चमका दी। अब ये पंचायत सीरीज में अपनी दमदार भूमिका से तारीफें बटोर रहे हैं। नहीं, यह जितेंद्र कुमार या रघुबीर यादव नहीं है।

panchayat 3- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM पंचायत 3 को दर्शकों से खूब प्यार मिल रहा है।

जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और रघुबीर यादव स्टार सुपरहिट सीरीज 'पंचायत' के तीसरे सीजन का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था, जो बीते 28 मई को खत्म हो गया। जैसे ही 'पंचायत 3' ने प्राइम वीडियो पर दस्तक दी, हर तरफ बस इसी के चर्चे थे। इस सीरीज के चलते एक बार फिर इसके कलाकार चर्चा में आ गए हैं। इस सीरीज में एक ऐसा कलाकार भी है, जो कभी कभी सड़कों पर रहता था और रेलवे स्टेशन में सोया करता था, लेकिन वह अब एक सितारा है जिसे दुनिया देख रही है और उसकी अदाकारी की तारीफ करते नहीं थक रही है। आज हम आपको एक ऐसे ही बहुमुखी प्रतिभा वाले शख्स के बारे में बताएंगे, जो आज हर तरफ चर्चा में है, लेकिन कभी इनकी जिंदगी में बेशुमार स्ट्रगल था। इस आदमी को अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक महत्वपूर्ण भूमिका में देखा गया था, जिसने इसकी किस्मत चमका दी। अब ये पंचायत सीरीज में अपनी दमदार भूमिका से तारीफें बटोर रहे हैं। नहीं, यह जितेंद्र कुमार या रघुबीर यादव नहीं है।

दुनिया कर रही है तारीफ

अगर आप अभी भी पंचायत सीरीज के इस कलाकार को नहीं पहचान पाए हैं, तो चलिए हम ही आपको इनके बारे में बता देते हैं। हम बात कर रहे हैं फैसल मलिक की, जो पंचायत में 'प्रहलाद चा' की भूमिका में हैं। पंचायत के प्रहलाद जी ने कड़े संघर्ष से उभरकर अपने लिए एक ऐसी जगह बनाई है, जिसकी अब दुनिया तारीफ कर रही है। बता दें, फैसल मलिक ने अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर में इंस्पेक्टर गोपाल सिंह का किरदार निभाया।

पंचायत 3 में छाए फैसल मलिक

सोशल मीडिया पर इन दिनों 'पंचायत 3' सीरीज से फैसल मलिक के कई क्लिप वायरल हो रहे हैं। पंचायत सीरीज में तो 'प्रहलाद चा' की जिंदगी में तो खूब दर्द है, लेकिन रियल लाइफ में भी स्ट्रगल की कमी नहीं थी। फैसल मलिक ने रेडिफ के साथ 2022 के एक साक्षात्कार में, अपने दिल की बात सामने रखी और अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया। फैसल मलिक ने बताया कि जब वह शुरू में मुंबई आए थे तो उनका परिवार उन्हें पैसे भेजता था, लेकिन फैसल को खुद अपने परिवार से पैसे मांगने में शर्म महसूस होती थी।

स्टेशन पर सोने के लिए देता था 10 रुपये

उन्होंने तब कहा था- 'यह आसान नहीं था। मैं तब सड़कों पर रहता था, स्टेशनों पर सोता था, जिसके लिए हर रात 10 रुपये चुकाता था... लेकिन मैं अपने स्ट्रगल के बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। ये अनुभव मेरे सफर के लिए बहुत जरूरी थे।" बता दें, कैलाश खेर ने फैसल मलिक को पहली नौकरी दी थी। कोई यकीन नहीं करेगा, लेकिन फैसल एक दिन सुबह-सुबह अचानक अनुराग कश्यप की फिल्म का सेट देखने पहुंचे थे, जहां उन्हें वर्दी पहनने के लिए कहा गया और फैसल देखते ही देखते एक्टर बन गए। गैंग्स ऑफ वासेपुर में अभिनेता ने इंस्पेक्टर गोपाल सिंह का किरदार निभाया था और इसके बाद भी वह कई फिल्मों में अलग-अलग रोल में दिखाई दिए। उन्होंने ब्लैक विडो, रिवॉल्वर रानी, मस्ती में रहने का, मैं और चार्ल्स और सात उच्चके जैसी फिल्मों में भी काम किया है।