A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी सारा-जुनैद, जाह्नवी... एक पंजाबी एक्टर के आगे फीके पड़े स्टारकिड, ओटीटी पर सबसे ज्यादा देखी गई ये फिल्म

सारा-जुनैद, जाह्नवी... एक पंजाबी एक्टर के आगे फीके पड़े स्टारकिड, ओटीटी पर सबसे ज्यादा देखी गई ये फिल्म

पिछले दिनों कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों की जगह सीधे ओटीटी पर रिलीज की गईं, जिनमें सारा अली खान की 'मर्डर मुबारक' से लेकर आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म 'महाराज' भी शामिल हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं पिछले दिनों रिलीज हुईं तमाम फिल्मों में से ओटीटी पर व्यूअरशिप के मामले में कौन सी फिल्म आगे है?

Sara Ali Khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM OTT पर छाई पंजाबी एक्टर की फिल्म

ओटीटी पर इन दिनों वेब सीरीज, डॉक्यूमेंट्री और फिल्मों का भंडार है। एक्शन-थ्रिलर से लेकर रॉम-कॉम तक, जिस भी जॉनर की फिल्म चाहें आप ओटीटी पर देख सकते हैं। एक समय था जब फिल्में सीधे थियेटर में रिलीज होती थीं। तब फिल्में सिर्फ थियेटर तक ही सीमित होती थीं, लेकिन अब कई बड़ी फिल्में सीधे ओटीटी पर भी रिलीज हो रही हैं और इन्हें जबरदस्त व्यूअरशिप भी मिल रही है। पिछले दिनों कई स्टारकिड्स की फिल्में भी ओटीटी पर रिलीज हुईं। आमिर खान के बेटे जुनैद खान, शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा जैसे स्टारकिड्स ने तो अपना एक्टिंग डेब्यू ही ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्मों के साथ किया। लेकिन, क्या आप जानते हैं ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्मों में से कौन सी हिट रही और कौन सी फ्लॉप इसका आकलन कैसे होता है।

व्यूअरशिप पर निर्भर करती है ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्मों की सफलता

ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्मों की सफलता इसकी व्यूअरशिप पर निर्भर करती है। ओमेक्स मीडिया नाम की संस्था ने हाल ही में ऐसी फिल्मों की लिस्ट जारी की है, जिन्हें ओटीटी पर सबसे ज्यादा व्यूअरशिप मिली। पिछले दिनों ओटीटी पर कई बड़े बॉलीवुड स्टार और स्टारकिड्स की फिल्में रिलीज हुईं, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इन बड़े स्टार और स्टारकिड्स की फिल्मों को एक पंजाबी एक्टर की फिल्म ने व्यूअरशिप के मामले में मात दे दी है।

टॉप पर पंजाबी एक्टर की फिल्म

हम बात कर रहे हैं नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई 'अमर सिंह चमकीला' की। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा लीड रोल में नजर आए, जिसे अब तक 12.9 मिलियन व्यूअरशिप मिल चुकी है। वहीं लिस्ट में दूसरे नंबर पर सारा अली खान स्टारर मर्डर मिस्ट्री 'मर्डर मुबारक' है, जिसे 12.2 मिलियन व्यूअरशिप मिली है। इसी के साथ तीसरे नंबर पर सारा की ही 'ऐ मेरे वतन' है, जिसे 11.5 मिलियन व्यूअरशिप मिली और 10.6 मिलियन व्यूअरशिप के साथ 'महाराज' चौथे नंबर पर है, जो आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म है।

Image Source : instagramअप्रैल 2024 में रिलीज हुई थी अमर सिंह चमकीला

पटना शुक्ला को भी मिली शानदार व्यूअरशिप

पांचवे नंबर पर 'पटना शुक्ला' है, जिसे 9.8 मिलियन व्यूअरशिप मिली और 'भक्षक' 8.9 मिलियन व्यूअरशिप के साथ छठे नंबर पर है। इसके आगे साक्षी तंवर स्टारर 'शर्माजी की बेटी' सातवें नंबर पर, आठवें नंबर पर साइलेट 2: द नाइट आउल बार शाउट आउट, नौवें नंपर पर 'काम चालू है' और दसवें नंबर पर 'हाउस ऑफ लाइज' है। खास बात तो ये है कि इस लिस्ट में से ज्यादातर फिल्में नेटफ्लिक्स की हैं। इनमें से 4 फिल्में वो हैं, जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई हैं।