A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी राज्यसभा में आया 'पंचायत' के फुलेरा ग्राम प्रधान का जिक्र, आखिर ऐसा क्या हुआ; देखिए ये वीडियो

राज्यसभा में आया 'पंचायत' के फुलेरा ग्राम प्रधान का जिक्र, आखिर ऐसा क्या हुआ; देखिए ये वीडियो

राज्यसभा में 'पंचायत' वेब सीरीज के फुलेरा ग्राम प्रधान का जिक्र आया है। ये जिक्र राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने किया है। मनोज ने इलेक्शन कमीशन पर तंज कसते हुए फुलेरा ग्राम प्रधान का जिक्र किया है।

manoj jha panchayat- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM नीना गुप्ता और मनोज कुमार झा।

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के बीच आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने वेब सीरीज 'पंचायत' का जिक्र किया। उन्होंने सीरीज के एक किरदार का उदाहरण देकर चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। चुनाव प्रक्रिया के दौरान हुई गड़बड़ियों की शिकायत करते हुए उन्होंने साफ कहा कि लोग अपनी भरोसा चुनाव आयोग पर खोते जा रहे हैं। उन्होंने एक सर्वे का भी जिक्र किया जिससे जाहिर हो रहा है कि इलेक्शन कमीशन की क्रेडिबिलिटी कम हो गई है। 

क्या बोले मनोज झा

मनोज झा ने कहा, 'पूरे चुनाव के वक्त बिहार में रहा। हमारी सीटें भले ही कम आईं, लेकिन हमने बिहार में हवा बदली। आज नौकरी का मतलब तेजस्वी ही है। चुनाव के वक्त बहुत सी गलत बातें हुईं। मुजरा, मंगलसूत्र, टोंटी तोड़ ले जाएगा, ये सब सुनने को मिला। हमने उसी समय इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की, लेकिन हमें दो दिन पहले मेल मिला। उसमें हमसे मोबाइल नंबर और नाम पूछा गया।' इसी कड़ी में मनोज झा ने आगे कहा, 'इलेक्शन कमीशन के क्रेडिबिलिटी पर एक सर्वे हुआ, बस 28% लोगों का भरोसा इलेक्शन कमीशन पर है। इससे ज्यादा भरोसा तो पंचायत वेब सीरीज के फुलेरा ग्राम प्रधान का है।' 

यहां देखें वीडियो

कौन हैं फुलेरा के ग्राम प्रधान

बता दें, 'पंचायत' वेब सीरीज में फुलेरा गांव की ग्राम प्रधान नीना गुप्ता हैं। नीता गुप्ता के प्रधान पति के रोल में रघुबीर यादव हैं। इस सीरीज में नीना गुप्ता अपने गांव की तरक्की की बात करती नजर आती हैं। इसके बाद भी गांव में तनातनी है और लोगों का आरोप है कि गांव की प्रधान मंजू देवी एक पक्ष के लिए झुकाव रखती हैं और आवंटित राशि वहीं खर्च करती हैं और सरकारी योजनाओं का भी लाभ उस पक्ष के लोगों को ही मिलता है। फुलेरा में प्रधानमंत्री आवास योजना और पीएम शौचालय योजना का हर किसी को लाभ नहीं मिल रहा है। इन्हीं आरोपों की फेहरिस्त के बीच सीरीज की कहानी आगे बढ़ती है। इसी से अब मनोज झा ने इलेक्शन कमिशन को रिलेट किया है।