A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी 'फिर आई हसीन दिलरुबा' से लेकर 'कल्कि 2898 AD' तक, इन फिल्मों-सीरीज से अगस्त में गुलजार होगा OTT

'फिर आई हसीन दिलरुबा' से लेकर 'कल्कि 2898 AD' तक, इन फिल्मों-सीरीज से अगस्त में गुलजार होगा OTT

अगस्त का महीना शुरू होने वाला है। इस महीने मनोरंजन के लिए ओटीटी पर काफी कुछ देखने को मिलेगा। महीना शुरू होने से पहले ही ओटीटी रिलीज की लंबी लिस्ट हम आपके लिए लाए हैं। लिस्ट में शामिल कई फिल्मों का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

OTT- India TV Hindi Image Source : X अगस्त 2024 में रिलीज होने वाली फिल्में।

अगस्त का महीना ओटीटी फैन्स के लिए काफी दिलचस्प होने वाला है। ओटीटी स्पेस में कुछ ऐसी फिल्में आ रही हैं जिन्होंने सिनेमाघरों में खूब हंगामा मचाया। वहीं कुछ बिल्कुल नई फिल्में सीधे ओटीटी पर आ रही हैं। हिंदी के अलावा साउथ और अंग्रेजी भाषा की दिलचस्प फिल्में भी अगस्त में ओटीटी पर दस्तक देंगी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों का हाल चाहे जो भी रहा हो, एक के बाद एक फिल्में अगस्त में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होने के लिए तैयार हैं। 'फिर आई हसीन दिलरुबा' के साथ तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी फिर से वापसी कर रहे हैं, जबकि संजय दत्त रवीना टंडन के साथ 'घुड़चढ़ी' में नजर आएंगी। इनके अलावा 'कल्कि 2898 एडी' और 'किल' सिनेमाघरों के बाद अगस्त में ओटीटी पर आ सकती हैं। यहां देखें पूरी लिस्ट।

फिर आई हसीन दिलरुबा

रिलीज की तारीख: 9 अगस्त
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स
जयाप्रद देसाई द्वारा निर्देशित फिल्म 'फिर आई हसीन दिलरुबा' 2021 में रिलीज हुई 'हसीन दिलरुबा' का सीक्वल है। इसमें विक्रांत मैसी और तापसी पन्नू अपने पुराने किरदारों में नजर आएंगे, जबकि सनी कौशल इसमें नई एंट्री हैं।

घुड़चढ़ी

रिलीज की तारीख: 9 अगस्त
प्लेटफॉर्म: जियो सिनेमा
बिनॉय गांधी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में संजय दत्त, रवीना टंडन, पार्थ समथान और खुशाली कुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।

द डिलीवरेंस

रिलीज की तारीख: 30 अगस्त
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स
यह ली डेनियल द्वारा निर्देशित एक अमेरिकी सुपरनैचुरल हॉरर थ्रिलर फिल्म है। इसमें एंड्रा डे और ग्लेन क्लोज मुख्य भूमिकाओं में हैं।

ड्यून पार्ट-2

रिलीज की तारीख: 1 अगस्त
प्लेटफॉर्म: जियो सिनेमा
यह एक एपिक साइंस फिक्शन फिल्म है, जिसका निर्देशन डेनिस विलेन्यूवे ने किया है। 2021 में आई ड्यून की सीक्वल इस साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। टिमोथी चालमेट और ज़ेंडया मुख्य भूमिकाओं में हैं।

किंगडम ऑफ द प्लेनेट ऑफ द एप्स

रिलीज की तारीख: 2 अगस्त
प्लेटफॉर्म: डिज़्नी+हॉटस्टार
यह प्लेनेट ऑफ़ द एप्स रीबूट फ़्रैंचाइज़ की चौथी फ़िल्म है, जबकि कुल मिलाकर यह दसवीं फ़िल्म है। वेस बॉल द्वारा निर्देशित फ़िल्म मई में सिनेमाघरों में आई थी। इसे अंग्रेज़ी के साथ हिंदी में भी देखा जा सकता है।

स्लीपिंग डॉग्स

रिलीज की तारीख: 2 अगस्त
प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले
एडम कूपर द्वारा निर्देशित फ़िल्म मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फ़िल्म में रसेल क्रो ने रॉय फ़्रीमैन नाम के एक रिटायर्ड जासूस की भूमिका निभाई है, जिसकी याददाश्त कमज़ोर हो रही है। इस स्थिति में, वह दशकों पहले हुई एक हत्या के मामले को सुलझाने की कोशिश करता है। फ़िल्म में कैरन गिलन और टॉमी फ़्लैनागन अहम भूमिकाओं में हैं।

टैरो

रिलीज की तारीख: 3 अगस्त
प्लेटफॉर्म: जियो सिनेमा
यह एक अमेरिकी अलौकिक हॉरर फिल्म है, जो मई में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। स्पेंसर कोहेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म कुछ कॉलेज के दोस्तों पर आधारित है, जो टैरो डेक का उपयोग करने के बाद एक के बाद एक मर रहे हैं।

टर्बो

रिलीज की तारीख: 9 अगस्त
प्लेटफॉर्म: सोनीलिव
व्यासख द्वारा निर्देशित, यह एक मलयालम थ्रिलर फिल्म है, जिसमें ममूटी मुख्य भूमिका में हैं। यह एक एक्शन कॉमेडी फिल्म है।

द रायकिन

रिलीज की तारीख: 16 अगस्त
प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले
2022 की हॉरर एक्शन फिल्म में एलिसिया सिल्वरस्टोन और जेम्स टपर मुख्य भूमिका में हैं। कड़वी यादों से उबरने के लिए पति-पत्नी बीच वेकेशन पर जाते हैं, जहां वे एक तूफान के कारण मुसीबत में पड़ जाते हैं।

कल्कि 2898 एडी

रिलीज की तारीख: 23 अगस्त (संभावित)
प्लेटफॉर्म: प्राइम वीडियो
नाग अश्विन द्वारा निर्देशित, 'कल्कि 2898 एडी' जून में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और अब तक की साल की सबसे सफल फिल्म बन गई है। तेलुगु फिल्म को हिंदी में भी बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था। इस भविष्य की विज्ञान-फाई थ्रिलर फिल्म में प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिकाओं में हैं।

इन द लैंड ऑफ सेंट्स एंड सिनर्स

रिलीज की तारीख: 23 अगस्त
प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले
लियाम नीसन स्टारर फिल्म एक हत्यारे फिनबार मर्फी की कहानी बताती है।

किल

रिलीज की तारीख: 30 अगस्त (संभावित)
प्लेटफॉर्म: डिज्नी+हॉटस्टार
करण जौहर द्वारा निर्मित 'किल' एक एक्शन फिल्म है, जिसमें जबरदस्त हिंसा दिखाई गई है। इस फिल्म से लक्ष्य लालवानी ने अपना डेब्यू किया था। तान्या मानिकतला फीमेल लीड रोल में थीं, जबकि राघव जुयाल ने निगेटिव किरदार निभाया था