A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी इंतजार खत्म! अब घर बैठे देख सकेंगे प्रभास की 'कल्कि 2898 एडी', एक नहीं दो OTT पर रिलीज होगी ब्लॉकबस्टर

इंतजार खत्म! अब घर बैठे देख सकेंगे प्रभास की 'कल्कि 2898 एडी', एक नहीं दो OTT पर रिलीज होगी ब्लॉकबस्टर

इस साल की एक्शन-एडवेंचर ब्लॉकबस्टर फिल्म "कल्कि 2989 AD" ओटीटी पर दस्तक देने के लिए तैयार है। फिल्म का ग्लोबल स्ट्रीमिंग प्रीमियर 22 अगस्त, 2024 को होगा वो भी एक नहीं बल्कि दो-दो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर।

Kalki 2898 AD OTT Release- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM जानें कब और कहां देख सकेंगे कल्कि 2898 एडी

नाग अश्विन द्वारा निर्देशित और प्रियंका दत्त, सी. अश्विनी दत्त और स्वप्ना दत्त के द्वार वैजयंती मूवीज के बैनर तले प्रोड्यूस "कल्कि 2989 AD" ओटीटी पर दस्तक देने के लिए अब तैयार है। दर्शकों को बेसब्री से इस फिल्म की ओटीटी रिलीज का इंतजार था, जो अब खत्म हो चुका है। दर्शकों के लिए खुशी की बात ये है कि ये ब्लॉकबस्टर माइथोलॉजिकल और साइंस फिक्शन फिल्म एक नहीं बल्कि दो-दो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी। जी हां, मेकर्स ने फिल्म की ओटीटी रिलीज के लिए एक नहीं दो ओटीटी प्लेटफॉर्म चुने हैं। तो चलिए बताते हैं आपको कि हिंदी में ये फिल्म आप कहां और कब देख सकेंगे।

अमेजन प्राइम पर इस दिन दे रही है दस्तक

कल्कि 2898 एडी को प्राइम वीडियो 22 अगस्त को स्ट्रीम किया जाएगा।  थियेट्रिकल रिलीज के बाद, ये फिल्म तेलुगु में प्राइम वीडियो पर देखी जा सकेगी, इसके अलावा तमिल, कन्नड़, और मलयालम डब के साथ, अंग्रेजी सब टाइटल्स भी होंगे। ये फिल्म इंडिया और 240 से ज्यादा देश और टेरिटरीज में स्ट्रीम होगी। यह साल 2898 AD में सेट, एक ऐसी दुनिया है, जहां दुनिया खत्म हो चुकी है और अंधकार का बोलबाला है, यह फिल्म कल्कि सिनेमैटिक यूनिवर्स की पहली फिल्म है।

नेटफ्लिक्स पर भी 22 अगस्त को रिलीज होगी कल्कि

यही नहीं, आपके वीकेंड को और भी धमाकेदार बनाने के लिए मेकर्स ने फिल्म के ओटीटी रिलीज के लिए एक और प्लेटफॉर्म को चुना है। कल्कि के मेकर्स की ओर से अनाउंस किया गया है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर भी ये फिल्म रिलीज की जाएगी, वो भी 22 अगस्त को ही। नेटफ्लिक्स पर यह फिल्म हिंदी भाषा में स्ट्रीम की जाएगी। नेटफ्लिक्स की तरफ से फिल्म का हिंदी ट्रेलर जारी कर दिया गया है। यानी अब से 5 दिन बाद ये ब्लॉकबस्टर फिल्म दो-दो ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगी।

नेटफ्लिक्स पर हिंदी में रिलीज होगी कल्कि 2898 एडी

बता दें, सिनेमाघरों में प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन स्टारर कल्कि 2898 एडी 27 जून को रिलीज की गई थी। रिलीज के करीब 2 महीने बाद अब ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज की जा रही है। ऐसे में जहां अमेजन प्राइम पर हिंदी को छोड़कर तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में ये फिल्म रिलीज की जा रही है, वहीं हिंदी भाषी दर्शक नेटफ्लिक्स पर इसका लुत्फ उठा सकेंगे। बॉक्स ऑपिस पर वर्ल्डवाइड 1200 करोड़ के आस-पास कमाई करने वाली इस फिल्म की ओटीटी रिलीज का दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।