A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी 'मुन्ना भैया' बन भौकाल मचा रहा होता ये एक्टर, एक 'ना' ने चमकाई दिव्येंदु शर्मा की किस्मत

'मुन्ना भैया' बन भौकाल मचा रहा होता ये एक्टर, एक 'ना' ने चमकाई दिव्येंदु शर्मा की किस्मत

ओटीटी की दुनिया की सबसे सफल सीरीज में से एक 'मिर्जापुर' में दिव्येंदु शर्मा 'मुन्ना भैया' के रोल में नजर आए थे और अपने बवाली अंदाज से खूब लाइमलाइट लूटी। हालांकि, ये बात और है कि मेकर्स पहले किसी और ही एक्टर को मुन्ना भैया बनाना चाहते थे।

divyendu sharma- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM मिर्जापुर में दिव्येंदु शर्मा ने मुन्ना भैया का किरदार निभाया है

अली फजल, पंकज त्रिपाठी स्टारर 'मिर्जापुर' प्राइम वीडियो की सबसे सफल और चर्चित सीरीज में से एक है। जब से इस सीरीज का पहला सीजन आया था, तभी से इसके किरदारों की दर्शकों के बीच जबरदस्त फैन फॉलोइंग देखने को मिली थी। कालीन भैया, गुड्डू पंडित से लेकर मुन्ना भैया तक जैसे तमाम किरदारों को दर्शकों ने पसंद किया। सीरीज में मुन्ना भैया का किरदार दिव्येंदु शर्मा ने निभाया था। मिर्जापुर के पहले और दूसरे सीजन में दिव्येंदु शर्मा ने मुन्ना भैया के किरदार से भौकाल टाइट किया, मगर तीसरे सीजन में वह नजर नहीं आए, जिससे दर्शकों को उनकी खूब कमी खली। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि मुन्ना भैया के रोल के लिए दिव्येंदु शर्मा मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे।

मुन्ना भैया का किरदार निभाकर छा गए दिव्येंदु

'हिंदी फिल्मों के हीरो हैं बे हम, हमें कोई नहीं मार सकता। हम अमर हैं'। जैसे डायलॉग के साथ लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले दिव्येंदु शर्मा 'मुन्ना भैया' सिर्फ एक एक्टर की 'ना' की वजह से बन पाए। मिर्जापुर के मुन्ना भैया के लिए मेकर्स की पहली पसंद कौन था और उन्होंने इस सीरीज को करने से इनकार क्यों किया, चलिए आपको बताते हैं।

दिव्येंदु शर्मा से पहले इन्हें ऑफर हुआ था मुन्ना भैया का रोल

दरअसल, दिव्येंदु शर्मा से पहले 'मुन्ना भैया' का रोल अमित सियाल को ऑफर किया गया था। अमित 'जामताड़ा' में बृजेश भान के किरदार के लिए भी फेमस हैं। अमित सियाल ने हाल ही में फिल्मीज्ञान के साथ बातचीत में खुलासा किया कि पहले मुन्ना भैया का किरदार उन्हें ऑफर किया गया था। उन्होंने कहा था, 'मिर्जापुर में जो मुन्ना भैया का किरदार है, वो पहले मुझे ऑफर हुआ था। लेकिन ये साफ है कि मैं पंकज त्रिपाठी का बेटा तो नहीं लग सकता, इसलिए मैंने इस रोल के लिए मना कर दिया। मैं अनपे फैसले से बहुत खुश हूं कि मैंने वो किया जो मुझे लगता है कि मेरे लिए ठीक है। वो एक क्लासिक कैरेक्टर बन गया है। दिव्येंदु ने इस किरादर को बहुत ही खूबसूरती के साथ निभाया है।'

Image Source : instagramअमित सियाल ने मिर्जापुर में SP 'राम शरण मौर्या' का किरदार निभाया है

दिव्येंदु शर्मा की होगी वापसी?

बता दें, 'मिर्जापुर' के अब तक 3 सीजन आ चुके हैं और तीनों ही सीजन सुपर-डुपर हिट रहे। पहले और दूसरे सीजन में बवाल काटने वाले मुन्ना भैया के किरदार की सीजन 2 के आखिरी में मौत हो जाती है, जिसके चलते तीसरे सीजन में वह दिखाई नहीं देते। लेकिन, दावा किया जा रहा है कि चौथे सीजन में दिव्येंदु शर्मा की बतौर मुन्ना भैया फिर एंट्री हो सकती है। अब ये कैसे होता है और ये होगा भी या नहीं, ये तो आने वाले सीजन में ही पता चल पाएगा।

मिर्जापुर में इस रोल में नजर आए थे अमित

बता दें, अमित सियाल ने मिर्जापुर में भले ही 'मुन्ना भैया' का किरदार नहीं निभाया, लेकिन इसी सीरीज में वह एक अलग किरदार में दिखाई दिए। उन्होंने सीरीज में SP 'राम शरण मौर्या' का किरदार निभाया, जिसके हाथ मिर्जापुर का केस सौंपा जाता है। अमित सीरीज के पहले सीजन में नजर आए थे। वर्कफ्रंट की बात करें तो अमित सियाल, 'महरानी', 'तितली', 'जमताड़ा', 'स्वातंत्र्य वीर सवारकर' सहित कई फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं।