A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी खूनी खेल दिखातीं इन वेब सीरीज को देख मुंह को आ जाएगा कलेजा, हर सीन में है जबरदस्त सस्पेंस और ढेर सारा रोमांच

खूनी खेल दिखातीं इन वेब सीरीज को देख मुंह को आ जाएगा कलेजा, हर सीन में है जबरदस्त सस्पेंस और ढेर सारा रोमांच

साइको किलर पर बनी अगर फिल्में और वेब सीरीज देखना आपको पसंद है तो आप भी ये दिल दहल देने वाली मूवजी-सीरीज की कहानी देख सकते हैं जो पहले बेरहमी के साथ मासूम लोगों को अपना शिकार बनाता है और फिर उन्हें मार डालता है।

Crime psychological thrillers series- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM खूनी खेल दिखाती हैं ये वेब सीरीज

भारतीय सिनेमा की फिल्मों और ओटीटी वेब सीरीज जिसमें आपको कई तरह के जॉरर का मसाला देखने को मिलता है। अधिकांश सीरियल किलर के बारे में यही देखा गया है कि वे पहले सज्जन व्यक्ति होते हैं, लेकिन बाद में उनकी जिंदगी में ऐसे बदलाव आ जाते हैं कि वह एक खतरनाक हत्यारे बन जाते हैं। शायद यही बात है उनकी कहानियों को दर्शकों के लिए इतना दिलचस्प बनाती है। पिछले कुछ सालों में सीरियल किलर वेब शो में दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ रही है जो दर्शकों को बताती है कि कुछ सबसे भयानक मानव शिकारियों के दिमाग में क्या चल रहा है।

कोहरा
नेटफ्लिक्स की बेहतरीन हिंदी वेब सीरीज 'कोहरा' एक गहन अपराध की कहानी को पेश करती है। कहानी एक युवक की शादी से कुछ दिन पहले रहस्यमयी मौत से शुरू होती है। जैसे-जैसे वे घटना के इर्द-गिर्द की पहेलियों में उलझते जाते हैं, उनकी निजी जिंदगी उलझती जाती है। इसके बाद उसकी दुनिया भी अस्त-व्यस्त हो जाती है।

स्कूप
मोस्ट पॉपुलर सीरीज स्कैम 1992 के पीछे की टीम द्वारा निर्मित, 'स्कूप' एक रोमांचक कहानी है जो किलर पर बेस्ड है। इस सीरीज में एक पत्रकार पर उसके सहकर्मी की हत्या का आरोप होता है। जैसे-जैसे वह कानूनी व्यवस्था और अपने करीबी लोगों से लड़ती है उसे असली अपराधी के बारे में बता चलता है।

दिल्ली क्राइम
नेटफ्लिक्स पर भारत की एक और मशहूर वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' भी शामिल है। एक असाधारण रूप से संवेदनशील और साहसी विषय को संबोधित करती इस सीरीज में हर सीन के बाद जबरदस्त सस्पेंस मिलता है। शेफाली शाह द्वारा निर्देशित इस सीरीज को आलोचकों और दर्शकों दोनों से ही काफी प्रशंसा मिली है। पहला सीजन दिसंबर 2012 में हुए निर्भया मामले से प्रेरित था।

मिर्जापुर
अब, जब हम भारतीय क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज की बात कर रहे हैं तो 'मिर्जापुर' को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इस सीरीज में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु और विक्रांत मैसी जैसे प्रशंसित कलाकार हैं। यह आपको एक अपराध-ग्रस्त शहर की भयावह दुनिया में ले जाता है। दर्शकों को इश सीरीज के तीन सीजन आ चुके हैं और लोग चौथे सीजन की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पाताल लोक
महामारी के दौरान ओटीटी स्क्रीन पर रिलीज हुई 'पाताल लोक' में भी कई सस्पेंस से भरपूर सीन्स देखने को मिले थे। सुदीप शर्मा द्वारा बनाई गई इस सीरीज में जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी और इश्वाक सिंह जैसे बेहतरीन कलाकार हैं।