A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी 'आईसी-814: द कंधार हाईजैक' को लेकर विवाद नहीं हो रहे खत्म! ANI ने नेटफ्लिक्स पर दायर किया मुकदमा

'आईसी-814: द कंधार हाईजैक' को लेकर विवाद नहीं हो रहे खत्म! ANI ने नेटफ्लिक्स पर दायर किया मुकदमा

भारतीय समाचार एजेंसी एएनआई ने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'आईसी-814: द कंधार हाईजैक' के निर्माताओं और नेटफ्लिक्स के खिलाफ मुकदमा दायर कर 4 एपिसोड हटाने की मांग की है। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी इस सीरीज को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है।

IC-814: The Kandahar Hijack- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM आईसी-814: द कंधार हाईजैक विवाद जारी

नेटफ्लिक्स पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'आईसी-814: द कंधार हाईजैक' विवादों में घिर गई है। इस सीरीज की कहानी और दिखाए गए कुछ सीन्स को लेकर खूब बवाल मचा हुआ है। पाकिस्तानी मुस्लिम के हिंदू कोड नामों के बाद अब न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस नेटफ्लिक्स सीरीज के मेकर्स के खिलाफ मुकदमा दायर कर सीरीज के 4 एपिसोड हटाने की मांग की है क्योंक मेकर्स ने बिना इजाजत एएनआई के कंटेंट और फुटेज का इस्तेमाल किया है। एएनआई के वकील ने सोमवार को रॉयटर्स को इस मामले की जानकारी दी है।

ANI ने नेटफ्लिक्स पर दायर किया मुकदमा

'आईसी-814: द कंधार हाईजैक' के मेकर्स ने सीरीज में भारतीय इतिहास 1999 के कंधार प्लेन हाईजैक की घटना को पेशा किया गया है जो पिछले महीने रिलीज होने के बाद से ही विवादों में घिर गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के वकील सिद्धांत कुमार ने कहा कि सीरीज के निर्माताओं ने एएनआई के ट्रेडमार्क का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि सीरीज की आलोचना हो रही है और साथ ही उनके ट्रेडमार्क को भी बदनाम किया जा रहा है। एएनआई चाहता है कि सीरीज के उन एपिसोड को हटाया जाए, जिसमें न्यूज एजेंसी के कंटेंट का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए हामी भर दी है और नेटफ्लिक्स से जवाब भी मांगा है। एएनआई ने अपनी याचिका में कहा है कि 'आईसी-814: द कंधार हाईजैक' ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, जनरल परवेज मुशर्रफ और आतंकवादी मसूद और कुछ के फुटेज का बिना अनुमति के इस्तेमाल किया है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने कंधार हाईजैक के मेकर्स से मांग जवाब

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, समाचार एजेंसी एएनआई ने नेटफ्लिक्स और निर्माताओं पर सीरीज 'आईसी-814: द कंधार हाईजैक' में एजेंसी के कंटेंट का इस्तेमाल करने पर कॉपीराइट और ट्रेडमार्क का मुकदमा दायर किया है। कानूनी मुकदमे के बाद, दिल्ली उच्च न्यायालय ने निर्माताओं मैचबॉक्स शॉट्स, बनारस मीडियावर्क्स और नेटफ्लिक्स को दो दिनों के भीतर एएनआई की याचिका पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया है। मामले की सुनवाई शुक्रवार, 13 सितंबर को होगी।