A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कौन हैं बिग बॉस की कंटेस्टेंट शिल्पा शिरोडकर? जिन्होंने 90 के दशक में मचाई थी धूम, मिस इंडिया का जीता है खिताब

कौन हैं बिग बॉस की कंटेस्टेंट शिल्पा शिरोडकर? जिन्होंने 90 के दशक में मचाई थी धूम, मिस इंडिया का जीता है खिताब

बिग बॉस 18 का आज से आगाज हो गया है। शो में आई एक कंटेस्टेंट्स शिल्पा शिरोडकर भी इस सीजन ट्रॉफी के लिए फाइट करेंगी। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि शिल्पा शिरोडकर बॉलीवुड में 90 के दशक की टॉप हीरोइन रही हैं और 50 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं।

Shilpa Shirodkar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शिल्पा शिरोडकर

अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, अनिल कपूर, मिथुन, धर्मेंद्र और गोविंदा जैसे स्टार्स के साथ 90 के दशक में धूम मचाने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर ने 'बिग बॉस-18' से ग्लैमर की दुनिया में वापसी की है। सलमान खान के शो बिग बॉस के 18वें सीजन का आज से आगाज हो गया है। रविवार को रात 9 बजे शुरू हुए बिग बॉस-18 के कंटेस्टेंट्स का इंट्रोडक्शन कराया गया और घर में एंट्री दिलाई गई। इस खास मौके पर शो की कंटेस्टेंट शिल्पा शिरोडकर भी घर में पहुंची। शिल्पा शिरोडकर ने अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और लगभग सभी बड़े स्टार्स के स्क्रीन शेयर की है। 

कौन हैं शिल्पा शिरोडकर?

शिल्पा शिरोडकर ने बॉलीवुड की 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। 20 नवंबर 1973 को मुंबई में जन्मी शिल्पा का परिवार फिल्मी बैकग्राउंड से है। शिल्पा की दादी मीनाक्षी शिरोडकर अपने समय की दिग्गज एक्ट्रेस रही हैं। शिल्पा की दादी मीनाक्षी ने 1930 में आई फिल्म 'ब्रह्मचारी' में काम किया था और पहली एक्ट्रेस थीं जिन्होंने स्विमसूट पहनकर कैमरे के सामने एक्टिंग की थी। शिल्पा ने भी ग्लैमर की दुनिया को अपना करियर चुना और मिस इंडिया का खिताब जीता। शिल्पा शिरोडकर ने बड़े होकर 1992 में मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया और खिताब अपने नाम किया। खास बात ये है कि शिल्पा की बहन नमृता शिरोडकर अगले साल 1993 में मिस इंडिया रहीं। शिल्पा शिरोडकर ने मिस इंडिया बनने के बाद फिल्मों में एक्टिंग शुरू कर दी।

50 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

शिल्पा ने बतौर बाल कलाकार फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। साल 1989 में आई फिल्म भ्रष्टाचाक में काम किया। इसके बाद फिल्मों का ये सफर जारी रहा। साल 1991 में आई फिल्म 'हम' में शिल्पा शिरोडकर ने अमिताभ बच्चन और रजनीकांत जैसे सुपरस्टार्स के साथ भी स्क्रीन शेयर की। इसके बाद योद्धा, बेनाम बादशाह, दो मतवाले, खुदा गवाह, अपराधी, हम हैं बेमिसाल समेत कुल 50 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। शिल्पा शिरोडकर ने अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, अनिल कपूर, मिथुन, धर्मेंद्र और गोविंदा समेत तमाम स्टार्स के साथ अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा। हालांकि शिल्पा ने अचानक 2000 में शादी कर ली और ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कह दिया। इसके बाद अपने परिवार को समय देने लगीं और एक्टिंग से दूर रहीं। बाद में शिल्पा शिरोडकर ने टीवी की दुनिया से कमबैक करने की कोशिश की लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं मिली। अब शिल्पा शिरोडकर फिर से ग्लैमर की दुनिया में अपनी जमीन तलाश रही हैं और बिग बॉस 18 में हिस्सा लेने पहुंची हैं। 

Latest Bollywood News