A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पुरानी फिल्में देखने के हैं शौकीन, तो यहां देखें गुरु दत्त-राज कपूर की आइकॉनिक मूवीज, बन जाएगा दिन

पुरानी फिल्में देखने के हैं शौकीन, तो यहां देखें गुरु दत्त-राज कपूर की आइकॉनिक मूवीज, बन जाएगा दिन

60 और 70 के दशक को हिंदी सिनेमा को गोल्डन इरा कहा जाता है। ये वो दौर था जब 'कागज के फूल', 'प्यासा' से लेकर राज कपूर 'श्री 420' जैसी फिल्में रिलीज हुईं। इन फिल्मों को आज भी दर्शकों के बीच खूब पसंद किया जाता है। तो क्या आप भी उन दर्शकों में से हैं, जिन्हें पुरानी फिल्में देखने का शौक है?

raj kapoor- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM आज भी पसंद की जाती हैं ये सदाबहार फिल्में

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने ऐसी कई फिल्में दी हैं, जिन्हें जब भी देखा जाए ये नई सी ही लगती हैं। हर बार इन्हें देखने पर एक अलग एहसास होता है और हर बार ये पसंद आती हैं। यही वजह है कि इन फिल्मों को क्लासिक कल्ट कहा जाता है। ये सदाबहार फिल्में जब रिलीज हुईं तब तो इनका जबरदस्त क्रेज रहा ही और अब भी जब कभी ये फिल्में टीवी पर आती हैं तो दर्शक इन्हें देखे बिना नहीं रह पाते। 50 से 60-70 के दशक के बीच कई बेहतरीन फिल्में बनीं, जिन्हें आज दर्शक घर बैठे देखना चाहते हैं। लेकिन, इनमें से ज्यादातर फिल्मों को देखने के लिए टीवी पर इनके आने का इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि ये फिल्में ओटीटी पर उपलब्ध नहीं हैं।

आज भी पसंद की जाती हैं राज कपूर-गुरु दत्त की फिल्में

गुरु दत्त से लेकर राज कपूर जैसे बेहतरीन कलाकारों की फिल्में एक समय पर दर्शकों के सिर चढ़कर बोलती थीं। आज भी इन दिग्गज कलाकारों की फिल्में काफी पसंद की जाती हैं। इन्हें देखने के लिए दर्शक अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इनकी तलाश करते हैं।  लेकिन, अब दर्शक एक नए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ये सभी पुरानी फिल्में एक साथ देख सकेंगे। जी हां, नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के जमाने में अब एक और ओटीटी प्लेटफॉर्म ने दर्शकों के बीच दस्तक दे दी है।

50 के दशक की फिल्में भी उपलब्ध

इस नए ओटीटी प्लेटफॉर्म का नाम अल्ट्रा प्ले है, जिसमें 1950 में रिलीज हुईं गुरु दत्त, राज कपूर से लेकर राजेंद्र कुमार, सुनील दत्त, मधुबाला और मीना कुमारी जैसे कलाकारों की 2000 से ज्यादा फिल्में उपलब्ध हैं। गुजरे जमाने के बेहतरीन कलाकारों की फिल्में आप पूरे परिवार के साथ अल्ट्रा प्ले पर घर बैठे देख सकते हैं। यानी अब दर्शकों को टीवी पर पुरानी फिल्मों के प्रीमियर का इंतजार नहीं करना होगा, बल्कि वो जब मन करे ये फिल्में देख सकते हैं। वहीं अगर आप पुराने गानों के शौकीन हैं तो अल्ट्रा गाने पर आप सदबहार गीत भी सुन सकते हैं।

Latest Bollywood News