A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 20 साल पुरानी सुपरहिट फिल्म को 2 बार किया री-रिलीज, लेकिन कमा पाई महज इतने करोड़ रुपये, 100 करोड़ी क्लब में शामिल

20 साल पुरानी सुपरहिट फिल्म को 2 बार किया री-रिलीज, लेकिन कमा पाई महज इतने करोड़ रुपये, 100 करोड़ी क्लब में शामिल

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म 'वीर जारा' 20 साल बाद सिनेमाघरों में री-रिलीज हुई है। इस फिल्म ने 2 बार री-रिलीज के बाद कमाई के मामले में 100 करोड़ी क्लाब में एंट्री ले ली है। 2004 में रिलीज हुई ये फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी।

shahrukh khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान और प्रीति जिंटा

बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर रहे यश चोपड़ा ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन लवस्टोरीज से नवाजा है। साल 2004 में आई एक ऐसी ही फिल्म 'वीर जारा' भी उनमें से एक है। 12 नवंबर 2004 को रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। शाहरुख खान और प्रीति जिंटा स्टारर की कैमिस्ट्री इस फिल्म में लोगों को खूब पसंद आई थी।

महज 23 करोड़ रुपयों के बजट से बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 97 करोड़ और 64 लाख रुपयों की कमाई करने में सफल रही थी। अब 20 साल बाद फिल्म को फिर से 1 नहीं बल्कि 2 बार री-रिलीज किया गया है। लेकिन इन दोनों बार री-रिलीज में फिल्म की कमाई चौंकाने वाली नहीं रही। हालांकि फिल्म ने 2 बार री-रिलीज होने के बाद 100 करोड़ रुपयों की कमाई वाली फिल्मों के क्लब में एंट्री जरूर ले ली है।

शान से 100 करोड़ी क्लब में पहुंची 'वीर जारा'

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा स्टारर ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मी लवस्टोरीज में से एक है। फिल्म में किरण खेर, रानी मुखर्जी, दिव्या दत्ता, बमन इरानी, मनोज बाजेपेयी, अनुपम खेर, हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन जैसे स्टार भी नजर आए थे। 2004 में इस फिल्म के नाम ही साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का खिताब सजा था। 'धूम', 'मर्डर' और 'मैं हूं न' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए इस फिल्म ने 97 करोड़ 64 लाख रुपयों की कमाई की थी। इसके बाद फिल्म को 20 साल बाद फिर से 2 बार री-रिलीज भी किया गया है। हालांकि री-रिलीज के बाद फिल्म ने उम्मीदों के मुताबिक कमाई नहीं की है।

लेकिन फिर भी 2 बार री-रिलीज होने पर फिल्म ने 100 करोड़ी क्लब में एंट्री जरूर ले ली है। फिल्म को 2023 की फरवरी महीने में री-रिलीज किया गया था। इस मौके पर फिल्म ने 30 लाख रुपयों की कमाई की थी। इसके बाद सितंबर 2024 में ये फिल्म फिर से री-रिलीज की गई। इस बार फिल्म ने 1.45 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई कर डाली। इस कमाई के साथ ये फिल्म 100 करोड़ कमाने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है। 

Latest Bollywood News