A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड लो बजट में बनी इस फिल्म ने रचा था इतिहास, कमाई हुई 300 करोड़ के पार, चल निकला एक्टर का करियर

लो बजट में बनी इस फिल्म ने रचा था इतिहास, कमाई हुई 300 करोड़ के पार, चल निकला एक्टर का करियर

2019 में बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी, जिसने लोगों का दिल जीत लिया था। 11 जनवरी को रिलीज हुई इस फिल्म में भारतीय सेना की पहली सर्जिकल स्ट्राइक की गौरवगाथा की कहानी को पेश किया गया था। आदित्य धर द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म ने बजट से नौ गुना ज्यादा की कमाई की थी।

Uri The Surgical Strike- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 2019 की सबसे कमाऊ फिल्म

साउथ के अलावा बॉलीवुड में भी कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिसने अपने बजट से कई गुना ज्यादा कमाई कर मेकर्स को मालामाल कर दिया। आज हम आपको एक ऐसी ही बॉलीवुड फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जो 11 जनवरी 2019 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई कर सभी को हैरान कर दिया था। आदित्य धर द्वारा लिखित और निर्देशित इस पहली सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म ने अपने बजट से नौ गुना ज्यादा की कमाई की थी। इतना ही नहीं इस मूवी को देख आज भी लोग इमोशनल हो जाते हैं। हम बात कर रहे हैं विक्की कौशल की उस हिट फिल्म की जिसने उन्हें स्टार बना दिया।

इस फिल्म ने बना दिया विक्की कौशल को स्टार

सच्ची घटना पर आधारित फिल्मों का हमेशा से ही लोगों के बीच जबरदस्त बज देखने को मिला है और उन्हीं में से एक थी फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक', जिसका नाम सुन रोंगटे खड़े हो जाते हैं। 'उरी' फिल्म में विक्की कौशल ने मेजर विहान सिंह शेरगिल का किरदार निभाया था। साल 2019 में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इस फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में दिखाई दिए थे और इस फिल्म ने उन्हें स्टार बना दिया। बता दें कि साल 2016 के उरी हमले की सच्ची घटना को एक काल्पनिक रूप में पेश किया गया था। भारतीय सेना ने 28 सितंबर को आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसमें सेना ने पाकिस्तानी आतंकी लांच पैड का सफाया कर दिया था। इस फिल्म से विक्की की किस्मत चमक गई।

300 करोड़ी क्लब्स में शामिल हुई ये लो बजट फिल्म

आईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक 25 करोड़ में बनी 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' ने Sacnilk के अनुसार, बॉक्स ऑफिस पर 359.73 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। खास बात तो ये थी कि फिल्म को 800 स्क्रीन पर एक साथ रिलीज किया गया था। 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' में विक्की कौशल के अलावा यामी गौतम, मोहित रैना, कीर्ति कुल्हारी और परेश रावल भी नजर आए थे। बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस कई रिकॉर्ड दर्ज चुकी है।

Latest Bollywood News