A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'भूत से ज्यादा पुरुषों से डरती हैं भारतीय महिलाएं', क्यों बोलीं ट्विंकल खन्ना? किस पर है निशाना?

'भूत से ज्यादा पुरुषों से डरती हैं भारतीय महिलाएं', क्यों बोलीं ट्विंकल खन्ना? किस पर है निशाना?

ट्विंकल खन्ना भले ही लंबे समय से किसी फिल्म में दिखाई ना दी हों,लेकिन वह अपने विचारों और बेबाकी के लिए हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। ट्विंकल खन्ना बहुत ही अलग तरीके से अपने विचारों को पेश करती हैं। अब उनका एक पोस्ट फिर सुर्खियों में है, जिसमें उन्होंने महिलाओं के डर के बारे में बात की है।

twinkle khanna- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM ट्विंकल खन्ना ने महिलाओं की सुरक्षा पर खड़े किए सवाल

ट्विंकल खन्ना ने अपने हालिया कॉल 'व्हाई घोस्ट्स डोन्ट स्केयर द इंडियन स्त्री?' के जरिए भारत में महिलाओं के डर और मौजूदा परिस्थितियों पर खुलकर चर्चा की है। उन्होंने अपने कॉलम में ये भी बताया कि आखिर भारतीय महिलाएं भूतों से क्यों नहीं डरतीं। कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी के बाद देश के कोने-कोने में आक्रोश का माहौल है। कोलकाता में विरोध प्रदर्शन कम नहीं हो रहे हैं। इस बीच अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनेत्री-राइटर ट्विंकल खन्ना ने भी अपने कॉलम के जरिए कोलकाता रेप और मर्डर केस पर खुलकर अपनी बात रखी है।

भारत की महिलाओं को किससे खतरा?

ट्विंकल खन्ना ने पोस्ट की शुरुआत एक सवाल के साथ की, जिसमें उन्होंने लिखा- 'भारत की महिलाओं को भूतों से डर क्यों नहीं लगता?' इसके बाद उन्होंने कोलकाता और बदलापुर में महिलाओं और बच्चियों के साथ हुई वारदातों का हवाला देते हुए महिलाओं की सुरक्षा स्थिति पर खुलकर बात की।

ट्विंकल खन्ना का पोस्ट

अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा- 'भारतीय स्त्री भूत से क्यों नहीं डरती? हालांकि, भूतों के अस्तित्व का समर्थन करने के लिए कोई साइंटिफिक प्रमाण नहीं है, लेकिन सबसे सरल एक्सप्लेनेशन यह होगी कि वे अमूर्त पैटर्न को मूर्त रूप देने की मानवीय आवश्यकता से आते हैं। रोर्स्च परीक्षण के समतुल्य जहां एक स्याही के धब्बे में, तितलियों के बजाय, आप मुड़े हुए पैरों वाली एक चुडैल को देखते हैं। डरावनी फिल्मों में उन डरावनी चीजों की तुलना में कम परेशान करने वाले तत्व होते हैं जो हम अपने आसपास हर दिन देखते हैं।' 

भूत नहीं पुरुषों से है देश की स्त्री को डर

'कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से साथ रेप और मर्डर, 2-4 साल की बच्ची, जिसके साथ बदलापुर के स्कूल में यौन उत्पीड़न हुआ। एक 14 साल की बच्ची के साथ बिहार में रेप हुआ और फिर तीन बच्चों के पिता के मैरिज प्रपोजल को ना कहने पर हत्या। मैंने महाराष्ट्र में एक स्केली मॉनिटर छिपकली के साथ बलात्कार करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बारे में भी पढ़ा। मेरा मानना ​​है कि इस देश के लोगों के लिए किसी आदमी की तुलना में अंधेरी गली में भूत का सामना करना अधिक सुरक्षित है।'

Latest Bollywood News